सिवान: पंचायत समिति की बैठक में विकास योजनाओं पर हुई चर्चा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा एवं हुसैनगंज प्रखंड कार्यालय सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक हुई। बैठक में विकास संबंधित योजनाओं पर चर्चा की गई। जानकारी के अनुसारदारौंदा प्रखंड कार्यालय सभागार में मंगलवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों के कई बैठक में शामिल नहीं होने पर सदस्यों ने विभाग के अधिकारी के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया। प्रखंड प्रमुख ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था चरमरा गई है जिसकी शिकायत दिशा की बैठक में उठाई गई थी लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ है। बीडीओ दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि स्वच्छता अभियान के तहत आठ पंचायत, हड़सर, कौथुआ सारंगपुर, रसूलपुर आदि पंचायतों को शामिल किया गया है।

इन पंचायतों में राशि उपलब्ध कराई गई है। उत्क्रमित मध्य विद्यालय फतेहपुर मध्य विद्यालय में जर्जर दो भवन की मरम्मत कार्य करने, दारौंदा मुख्यालय स्थित विद्यालय जर्जर भवनों को जीर्णोद्धार कर वर्ग एक से पांच तक की पढ़ाई शुरू करने का प्रस्ताव पारित किया गया। कृषि विभाग, मनरेगा विभाग, पशुपालन विभाग आदि पर विस्तृत चर्चा एवं जानकारी दी गई। इस मौके पर उपप्रमुख सुशांति देवी, बीपीआरओ जनार्दन प्रसाद सिंह, बीईओ शिवाजी महतो, सीडीपीओ श्वेता कुमारी, मुखिया आशा देवी, उमा कुमारी राय आदि उपस्थित थे। वहीं हुसैनगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रशिक्षण केंद्र में प्रखंड प्रमुख आसिया खातून, बीडीओ राकेश कुमार चौबे की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक हुई। इसमें तीन विभागों के अधिकारियों को छोड़कर सभी उपस्थित होकर अपनी बातें रखीं।

साथ ही नाराज जनप्रतिनिधियों ने विधायक हरिशंकर यादव के समक्ष सीओ और एमओ के कार्यकलापों से असंतुष्टि जाहिर करते हुए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए। इस अवसर पर उप प्रमुख शांति देवी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. मनीष कुमार, पशु चिकित्सक डा. पप्पू कुमार, सीडीपीओ संजीव प्रियदर्शी एवं सभी पंचायत समिति सदस्य और मुखिया उपस्थित थे।वही दूसरी ओर दारौंदा प्रखंंड के जलालपुर स्थित उमाशंकर सिंह महाविद्यालय में मंगलवार को पूर्व सांसद उमाशंकर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। मौके पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई तथा उनकी जीवनी पर चर्चा करते हुए उनके उपलब्धियों को बताया गया।

प्राचार्य रणविजय सिंह ने कहा कि महाविद्यालय के संस्थापक व सचिव पूर्व सांसद उमाशंकर सिंह ने सांसद, विधायक रहते क्षेत्र में शिक्षा की जो अलख जगाई आज भी लोग याद करते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे महापुरुष जिन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए विभिन्न शिक्षण संस्थानों की स्थापना की उन्हें हमेशा याद करना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। मौके पर धीरेंद्र सिंह, कालिका नारायण सिंह, संग्राम कुंवर, मोसाफिर बांसफोर, दीपनारायण सिंह आदि ने पूर्व सांसद की जीवन की विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते हुए उनके बताए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस मौके पर काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024