सिवान: शांति समिति की बैठक में महाशिवरात्रि को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने पर हुई चर्चा

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया, बसंतपुर एवं भगवानपुर हाट थाना परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में आठ मार्च को आयोजित महाशिवरात्रि को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने पर चर्चा की गई। साथ ही मंदिर में जलाभिषेक करने आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो इस पर ध्यान रखने का निर्देश दिया गया। इसके लिए मंदिर परिसर व आसपास काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती पर चर्चा की गई। इस दौरान पदाधिकारियों ने कहा कि महाशिवरात्रि पर विभिन्न मंदिर परिसर में लगने वाले मेले में शरारती तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी। गलत अफवाह फैलाने वाले को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने सभी वर्ग के लोगों को पूजा व मेला को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने की अपील की।

बड़हरिया थाना परिसर में बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष रूपेश कुमार वर्मा व प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रणव कुमार गिरि ने की। इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने तथा शांति भंग करने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की बात कही। इस मौके पर एसआइ हरेकृष्ण सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे। वहीं बसंतपुर थाना परिसर में बैठक की अध्यक्षता सीओ अजमत अली अंसारी एवं थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने संयुक्त रूप से की। इस दौरान सीओ ने सभी लोगों से परिचय प्राप्त कर महाशिवरात्रि पर्व को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने की अपील की।

थानाध्यक्ष ने कहा कि मेले में शरारती तत्वों पर पुलिस की नजर रहेगी। बैठक में प्रखंड प्रमुख अशोक राय, पूर्व प्रमुख कन्हैया यादव, ओमप्रकाश सिंह, एजाज सिद्दीकी, मेघनाथ पासवान, उर्मिला सिंह आदि उपस्थित थे। वहीं भगवानपुर हाट थाना परिसर में बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल ने की। इस दौरान उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि पर्व को आपसी प्रेम व सौहार्द पूर्वक मनाएं ताकि किसी के भावना को ठेस नहीं पहुंचे। मंदिर परिसर में लगने वाले मेले के दौरान पुलिस बल की तैनाती करने की बात कही। इस मौके पर एसआइ रामाशंकर साह, शैलेश कुमार सिंह, विनोद कुमार आदि उपस्थित थे।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024