सिवान: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार अलर्ट, तेजी से चल रही तैयारियां: स्वास्थ्य मंत्री

0

परवेज अख्तर/सिवान: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद गुरुवार को सूबे के सिवान जिला पहुंचे. सिवान जिला परिषद में उन्होंने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में कोरोना, बाढ़ और विकास कार्यों की समीक्षा की गई. इस दौरान जिलाधिकारी, जनप्रतिनिधि और तमाम अधिकारी मौजूद रहे.बैठक खत्म होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की. कोरोना की तीसरी लहर को लेकर की जा रही तैयारियों के संबंध में उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को लेकर तैयारी चल रही है. मेडिकल ऑक्सीजन की उपलब्धता से लेकर मेडिकल कॉलेजों में वार्ड बनाने की व्यवस्था, पारा मेडिकल स्टाफ की बहाली, एएनएम की बहाली आदि कार्य तेजी से किए जा रहे हैं. राज्य सरकार तीसरी लहर के आने की आशंका को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

भुवनेश्वर भेजे गए सैंपल

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा, ” जहां तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के बारे में चर्चा है, तो अभी राज्य से 100 से अधिक सैंपल जांच के लिए भुवनेश्वर के लैब में भेजे गए हैं. बिहार में अभी तक डेल्टा प्लस का कोई केस सामने नहीं आया है. ऐसी कोई भी जानकारी यदि आएगी तो फिर उसके अनुरूप काम किया जाएगा.”

उन्होंने कहा, ” देश के दूसरे राज्यों में केस हैं, इसलिए बिहार में वैसे कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं, जिनका सीटी स्कोर 25 से नीचे होता है, उनका सैंपल भुनेश्वर भेजा जा रहा है. ताकि वहां जांच हो सके. जांच इसलिए की जा रही है ताकि अगर कोई एक भी मरीज चिन्हित हो जाए तो उसी अनुरूप सारी व्यवस्था की जाए. लेकिन बिहार में अभी तक एक भी ऐसा मरीज चिन्हित नहीं हुआ है. देश के कुछ राज्यों में मामले हैं, जिसको लेकर हम लोग अलर्ट मोड पर हैं और सभी लोग काम कर रहे हैं.”