दुस्साहस :- सिवान के तेलहट्टा में वृद्ध महिला को हमलावरों ने ईट पत्थर से पीट-पीट कर मार डाला, सभी आरोपित गिरफ्तार

0
  • भूमि विवाद को लेकर हुई घटना
  • मृतका के पुत्र भी सदीद तौर पर जख्मी
  • महिला समेत चार गिरफ्तार
  • घटना: शहर के तेलहट्टा बाजार का

परवेज़ अख्तर/सिवान:

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
adssssssss
a2

नगर थाना क्षेत्र के तेलहट्टा में मंगलवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में कहासुनी हो गई।बात धीरे-धीरे बढ़ती चली गई।इस दरमियान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्षों पर ईट पत्थर बरसानी शुरू कर दिए।जिससे मौके पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।तथा लोग तितर-बितर होने लगे। इस दरमियान चल रहे ईंट- पत्थर से एक वृद्ध महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गई।वृद्ध महिला की मौत के बाद पूरे कस्बे में सनसनी फैल गई हुई।

इस वारदात में मृतका के पुत्र भी सदीद तौर पर जख्मी है।जिसका इलाज सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है।उधर घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी हमलावरों को गिरफ्तार करते हुए वृद्ध महिला की लाश को पंचनामा के आधार पर बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सिवान सदर अस्पताल भेज दिया है। घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार तेलहट्टा बाजार निवासी शंकर प्रसाद व जिऊति कुंवर(70 वर्ष) से पूर्व से ही भूमि विवाद चलते आ रहा था कि इसी बीच शंकर प्रसाद के परिजनों से जिऊति कुंवर से कहासुनी मंगलवार को हो गई।बात धीरे-धीरे बढ़ती चली गई।

इसी दरमियान शंकर प्रसाद के परिजनों ने जिऊति कुंवर समेत उसके पुत्र बिनोद कुमार पर एका-एक ईंट- पत्थर बरसानी कर दी।इस दरमियान जिऊति कुंवर की मौत मौके पर ही हो गई।जबकि इसका पुत्र विनोद कुमार सदीद तौर पर जख्मी हो गया।उधर जिऊति कुंवर के मौत की सूचना मोहल्ले वासियों को लगी तो पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई तथा तरह-तरह के अटकलों का बाजार गर्म हो गया।

बाद में इस घटना की सूचना किसी ने स्थानीय नगर थाना पुलिस को दी।बाद में सूचना पाकर पहुंची पुलिस टीम ने हमला करने वालों में क्रमशः शंकर प्रसाद,बिक्की कुमार,राहुल कुमार, शंकर प्रसाद की पत्नी आशा देवी तथा शंकर प्रसाद की पुत्री सनजुली कुमारी को गिरफ्तार कर लिया। खबर प्रेषण तक प्राथमिकी की प्रक्रिया चल रही थी। पुलिस घटना के हरेक पहलुओं पर छानबीन में जुटी हुई है।जिऊति कुंवर के मौत के बाद उसके परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल हो चुका है।परिजनों के हृदय विदारक चित्कार से पूरे कस्बे  में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है।