सिवान: पुलिस सप्ताह पर जन संवाद व प्रसारण का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के विभिन्न थानों में रविवार को पुलिस सप्ताह पर जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पटना में चल रहे विशेष कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट भी दिखाया गया। जानकारी के अनुसार नगर थाना में इंस्पेक्टर सुदर्शन राम, मुफस्सिल थाना में थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह एवं महादेव ओपी में कुंदन पांडेय की अध्यक्षता में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान आम लोगों की समस्याओं से अवगत होते हुए समाधान का आश्वासन दिया गया। वहीं महाराजगंज स्थित एक मैरेज हाल में एसडीपीओ पोलस्त कुमार की देखरेख में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर एसडीपीओ ने कहा कि 17 फरवरी से यह कार्यक्रम चल रहा है।

अनुमंडल के सभी थाना क्षेत्रों के गांव-गांव में पुलिस-पब्लिक की बैठक कर उनकी समस्या से अवगत हुआ। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिन लोगों को पुलिस से संबंधित जो भी समस्या है उसे बताएं उनका समाधान किया जाएगा। इस अवसर पर पुलिस निरीक्षक बालेश्वर राय, थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, पुअनि दिलीप कुमार सिंह, अविनाश कुमार, ज्ञान प्रकाश, नेहा कुमारी आदि ने भी अपना-अपना विचार व्यक्त किया। वहीं नौतन के अंगौता एवं पचलखी में पुलिस सप्ताह पर रैली निकाल कर जनता और जनप्रतिनिधि से संवाद किया गया। मुखिया मीनू शाही ने पुलिस पदाधिकारी से कहा कि आप सभी जनता के बीच बेहतर माहौल बनाएं, ताकि पुलिस और जनता का कार्य समय से संपादित हो सके। इस मौके पर युवा नेता कुंदन शाही समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

वहीं गुठनी थाना परिसर में बिहार पुलिस सप्ताह दिवस के आखिरी दिन जनप्रतिनिधियों के साथ पुलिस ने जनसंवाद किया। इस मौके पर पटना में चल रहे विशेष कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट भी दिखाया गया। साथ ही पुलिस-पब्लिक जनसंवाद कार्यक्रम की महत्ता पर भी प्रकाश डाला गया। इस मौके पर नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश गुप्ता, प्रखंड प्रमुख विंध्यवासिनी नारायण सिंह, पूर्व प्रमुख कमोद नारायण सिंह, सुनील नारायण सिंह, मुखिया अमित चतुर्वेदी, पैक्स अध्यक्ष दिलीप गुप्ता, राजद नेता हरिश्चंद्र जायसवाल आदि मौजूद थे। वहीं आंदर थाना परिसर में थानाध्यक्ष कुमार वैभव एवं असांव थाना परिसर में थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार की अध्यक्षता में पुलिस सप्ताह के अंतिम दिन रविवार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए महिला हेल्प डेस्क की शुरुआत कर दी गई।

जिसका लाइव टेलीकास्ट पुलिस व जनप्रतिनिधियों ने देखा व सुना। इस दौरान एसआइ प्रदीप कुमार, जफर आलम, एएसआइ विनोद कुमार सुधाकर, रामचंद्र पासवान समेत दर्जनों जनप्रतिनिधि व पुलिसकर्मी उपस्थित थे। वहीं बसंतपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार की अध्यक्षता में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण का लाइव प्रसारण को बसंतपुर थाना परिसर में टीवी के माध्यम से लोगों ने देखा। इस दौरान मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष रंजीत प्रसाद, मुख्य पार्षद अमित कुमार, अखिलेश सिंह, आनंद सिंह, मुखिया शिवजी राय, नौशाद आलम समेत कई पुलिस कर्मी मौजूद थे। वहीं बड़हरिया में थानाध्यक्ष पंकज कुमार, पचरुखी में थानाध्यक्ष रामबालक यादव तथा सराय ओपी में प्रभारी उपेंद्र कुमार सिंह द्वारा जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया तथा उनकी समस्याओं से अवगत हाेते हुए सहयोग का आश्वासन दिया गया। इस मौके पर काफी संख्या में पुलिस कर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024