सिवान: शांति समिति की बैठक, अखाड़े के दिन सभी पदाधिकारी रहेंगे अलर्ट

डीजे पर प्रतिबंध रहेगा, विभिन्न चौक-चौराहों पर लगेगी मजिस्ट्रेट की ड्यूटी

परवेज अख्तर/सिवान: समाहरणालय के सभागार में शांति समिति की बैठक बुलाई गई. बैठक की अध्यक्षता वरीय पदाधिकारी एडीएम ने किया. बैठक में सीवान अनुमंडल पदाधिकारी राम बाबू बैठा, महाराजगंज के अनुमंडल पदाधिकारी, अंचलाधिकारी सीवान सदर ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव, बीडीओ सीवान विनीत कुमार, थानाध्यक्ष नगर जयप्रकाश पंडित, इंस्पेक्टर ट्रैफिक शाहनवाज खान समेत जिले के सारे वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे. बैठक में मुख्य रूप से सीवान में आयोजित महावीरी झंडा एवं मेला जो 19 अगस्त की रात्रि और 21 अगस्त के दिन में आयोजित है. उसके सफल संचालन एवं समापन के संबंध में विचार विमर्श किया गया. वरीय पदाधिकारियों ने तैयारी की समीक्षा की. क्षतिग्रस्त सड़कों तथा बिजली के तारों को ठीक करने के संबंध में संबंधित विभागों को निर्देश दिया गया.

सभा अध्यक्ष ने लाउडस्पीकर एक्ट के तहत नियमानुसार लाउडस्पीकर के प्रयोग करने का आग्रह किया. साथ ही साथ उन्होंने डीजे का प्रयोग न करने की अपील भी की. उन्होंने आगे कहा कि जो भी व्यक्ति डीजे का प्रयोग करेगा उस पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी. सभाध्यक्ष ने बताया कि सीवान में सारे समुदाय मिलकर सारे पर्वों के सफल आयोजन में मदद करते हैं जो अत्यंत ही सराहनीय है. उन्होंने बताया कि संदिग्ध लोगों तथा असामाजिक तत्वों के संबंध में कंट्रोल रूम में किसी भी समय सूचना दी जा सकती है. विदित हो की सीवान में महावीरी अखाड़ा एवं जन्माष्टमी को अत्यंत श्रद्धा एवं प्रेम से मनाया जाता है. उन्होंने आगे बताया कि इस बार भी उम्मीद की जाती है कि नगर में शांति प्रिय माहौल में इस पर्व को मनाया जाएगा. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से नगर में सीसीटीवी कैमरा तथा द्रोण की भी व्यवस्था की गई है.

जिससे असामाजिक तत्वों शरारती तत्वों की पहचान हो सके और उन पर कठोर कार्रवाई भी की जा सके. श्री बैठा ने आगे कहा कि सारे अति संवेदनशील स्थानों की पहचान कर ली गई है. पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति भी सुनिश्चित कर ली गई है. उन्होंने आगे बताया की प्रशासन का मुख्य उद्देश्य पर्व को सुगमता और शांति पूर्वक आयोजन तथा समापन का है इसी निमित्त यह सब तैयारियां की गई है. केंद्रीय अखाड़ा समिति के अध्यक्ष सुधीर कुमार जयसवाल ने धन्यवाद ज्ञापित किया तथा प्रशासन तो आप स्वस्थ किया कि शांति समिति तथा केंद्रीय अखाड़ा समिति की तरफ से हर सार्थक सहयोग प्रशासन को दिया जाएगा.

इस अवसर पर केंद्रीय अखाड़ा समिति के वरीय उपाध्यक्ष राजीव रंजन राजू, संरक्षक प्रमिल कुमार गोप, प्रोफेसर इसरार, शंकर प्रसाद, फजले बाबू, उमेर फरीद, मुमताज अहमद, दयानंद प्रसाद, सुग्रीव प्रसाद, कुंवर अग्रवाल, ललन जी प्रसाद, सुधा सोनी, हीरा लाल सोनी, कार्तिकेय आनंद, राजन जी, आमिर नसीम, इंतखाब अहमद, कुणाल आनंद, सुग्रीव सोनी, खैरुल बशर हैदर, उदय कुमार वर्मा, डॉ अली असगर, मोहम्मद इजहार, विजय सोनी, राजेंद्र गुप्ता, देवेंद्र गुप्ता, दयानंद प्रसाद, मोहम्मद कलीम, सुभाष यादव समेत नगर के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे.

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024