सिवान: जन सुराज अभियान के तहत पांच दिवसीय दौरे पर सीवान पहुंचे प्रशांत किशोर

0

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
मशहूर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कहा है कि बिहार की दशा व दिशा बदलने का काम यहीं के लोग करेंगे. बिहार के लोग बेवकूफ नहीं है, बल्कि यहां की ऐसी व्यवस्था बन गयी है, जिसमें वे बंध कर रह गए हैं. सूबे की राजनीतिक व्यवस्था पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ हीं लोग और परिवारों की ऐसी राजनीतिक धूरी बनकर रह गया है, जो राजनीतिक पार्टियों में अदला बदली करते रहते हैं. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर जन सुराज अभियान के तहत पांच दिवसीय दौरे पर सीवान पहुंचे है, और जिला में चार से पांच स्थान पर लोगों से उनका मिलने का कार्यक्रम भी है. शनिवार को सीवान पहुंचने के दौरान एक होटल में उन्होंने पत्रकारों को संबोधित भी किया. मुख्यालय पहुंचने से पूर्व प्रशांत किशोर का मजहरूल हक डिग्री कॉलेज तरवारा में स्वागत किया गया.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

अजादी के बाद बिहार के इतिहास की चर्चा करते हुए कहा कि आज भी यह देश का सबसे गरीब और पिछड़ा राज्य है. जबकि 1950 तक यह देश का अग्रणी राज्य था. परंतु 1970 के बाद सूबा सभी मानकों में पिछड़ने लगा. कहा कि लालू प्रसाद यादव जब 90 में मुख्यमंत्री बने तो बिहार गरीब राज्य बन चुका था. 2005 में सत्ता में आए नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि आज भी वह विकास का दावा करते हैं, परंतु इस मामले में वे न्याय नहीं कर सके हैं. प्रशांत किशोर ने भारी मन से कहा कि 2015 के चुनाव में महागठबंधन के साथ काम किया. 40 हजार गांवों का सर्वें कर सात निश्चय योजना की शुरूआत की गयी. 2015 में जो वादे हुए उसमें भी मेरी भूमिका रही, परंतु उसे धरातल पर नहीं उतारा गया. प्रशांत किशोर ने सूबे के लोगों के अपील किया कि वे अभियान से जुड़े और बिहार की दशा व दिशा बदलने में अपना सहयोग करें. मौके पर उनकी टीम के दर्जनों लोग उपस्थित रहे.

6 जून को महाराजगंज आयेगे प्रशांत किशोर

महाराजगंज अनुमंडल मुख्यालय स्थित डीपीएस स्कूल परिसर में छह जून सोमवार को प्रशांत किशोर (पीके) का आगमन होने जा रहा है. इस बात की जानकारी महाराजगंज के युवा नेता मार्कण्डेय सिंह ने दी. उन्होंने बताया कि महाराजगंज शहीदों की धरती है. इस धरती को नमन करने के लिए प्रशांत किशोर का आगमन सोमवार को होगा. महाराजगंज आने के बाद प्रशांत किशोर सबसे पहले बंगरा गांव जाकर एक मात्र जीवित स्वतंत्रता सेनानी मुंशी सिंह से मुलाकात करेंगे.जहां प्रशांत किशोर के द्वारा मुंशी सिंह को सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि सम्मानित कार्यक्रम के बाद मुख्यालय स्थित डीपीएस स्कूल में प्रशांत किशोर जन सुराज कार्यक्रम के तहत महाराजगंज के बुद्धजीवी के साथ संवाद करेंगे.