सिवान: अलग-अलग अगलगी की घटना में नकद समेत सात लाख की संपत्ति जलकर राख

0
aag

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के अलग-अलग जगहाें पर सोमवार की रात हुई अगलगी की घटना में अनाज, कपड़ा समेत करीब सात लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। बाद में ग्रामीणों के प्रयास से किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। जानकारी के अनुसार मैरवा थाना क्षेत्र के धरहरा गांव में सोमवार की रात हरेंद्र यादव के घर में शार्ट सर्किट से आग लगने से नकद 10 हजार समेत अनाज, कपड़ा, बर्तन, आभूषण, फर्नीचर समेत करीब पांच लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। बताया जाता है कि हरेंद्र यादव के परिवार के सदस्य सोमवार की रात भोजन कर सो रहे थे तभी दौरान शार्ट सर्किट से उनके पुराने मकान में आग लग गई। धुआं उठता देख किसी ने इसकी सूचना उन लोगों को दी। जब तक वह अपने पुराने घर पर पहुंचे तब तक आग पूरे घर में फैल चुकी थी।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

अगलगी की सूचना मिलने पर आसपास के लोग आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन विद्युत स्पर्शाघात के डर से लोग आग बुझाने में सफल नहीं हो पा रहे थे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग को देकर विद्युत आपूर्ति बंद कराई गई। इसके बाद मिट्टी, पानी, बालू फेंक कर आग बुझाया जा सका। हरेंद्र यादव ने बताया कि घर में रखे 10 हजार रुपये नकद समेत पांच लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। उन्होंने बताया कि पुत्री की शादी की तैयारी में बहुत सारे सामान खरीद कर उस घर में रखे थे। बताया जाता है कि हरेंद्र मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाते हैं और अपनी पुत्री की शादी के लिए सामान एकत्रित कर रखे हुए थे। इस घटना के बाद उनके सामने बेटी की शादी को लेकर आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है। वहीं दूसरी ओर गुठनी नगर पंचायत के वार्ड संख्या एक (तेनुआ) सोमवार की रात चूल्हे से उड़ी चिंगारी राजनाथ पाल के घर में आग लग गई।

इसके अगलगी में उनकी दो बकरियां जलकर मर गई साथ ही घर में रखे अनाज, कपड़ा, बर्तन समेत दो लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। पीड़ित राजनाथ पाल ने बताया कि सोमवार के देर रात भोजन करने के बाद परिवार के सभी सदस्य सो गए थे। तभी चूल्हे से उड़ी चिंगारी से घर में आग लगी। शोर मचाने पर आसपास के लाेग एकत्रित हुए तथा काफी मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। तब तक घर में रखे कपड़ा, आभूषण, कागजात, चौकी करीब दो लाख की संपत्ति जलकर राख हो गई। इस घटना में दो बकरियां भी झुलस कर मर गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार ने बताया कि पीड़ित के आवेदन पर प्राथमिकी की गई है। सीओ शंभूनाथ राम ने बताया कि जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।