सिवान: 11 सूत्री मांगों को ले सरपंच व पंचों ने दिया प्रखंड मुख्यालयों पर धरना, पदाधिकारियों काे सौंपा ज्ञापन

✍️परवेज अख्तर/सिवान: बिहार प्रदेश सरपंच, पंच संघ के आवाह्न राज्य सरपंच व पंच संघ के आह्वान जिले के विभिन्न प्रखंड मुख्यालयों पर मंगलवार को सरपंच व पंचों ने 11 सूत्री मांगों को ले धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान सरकार के नाम मांगों का ज्ञापन बीडीओ, पंचायत राज पदाधिकारी समेत अन्य पदाधिकारियों को सौंपा गया। उनकी मांगों में सरपंच, उपसरपंच और पंच को जनसंख्या के आधार पर वेतन भत्ता, सुरक्षा, स्वास्थ्य और बीमा का लाभ देने के साथ वर्ष 2006 से निर्वाचित ग्राम कचहरी प्रतिनिधियों को पेंशन की व्यवस्था लागू करने, ग्राम कचहरी में चौकीदार, ग्राम कचहरी प्रहरी, आदेशपाल, भू- मापन, अमीन, कंप्यूटर आपरेटर की नियुक्ति करने, स्थानीय निकाय और बिहार विधान परिषद चुनाव की तरह ग्राम कचहरी चुनाव के लिए भी अलग मतदाता सूची बनाने, ग्राम कचहरी को अनुशंसित फर्नीचर मद की राशि उपलब्ध कराते हुए सुविधा संपन्न बनाने, आग्नेयास्त्र का लाइसेंस दिलाने आदि मांगें शामिल थीं।

सरपंचों ने कहा कि अगर सरकार मागों पर शीघ्र विचार नहीं करती है तो गांधी जयंती पर भितहरवा चंपारण से न्याय यात्रा निकाली जाएगी और ग्राम कचहरी के निर्वाचित जनप्रतिनिधि त्यागपत्र देने को वाद्य होंगे। जानकारी के अनुसार मैरवा प्रखंड कार्यालय के समक्ष सरपंच, उपसरपंच व पंचों द्वारा धरना दिया गया। धरना की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष विमल कुमार ओझा ने की। इस मौके पर कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। वहीं बसंतपुर प्रखंड मुख्यालय में धरना की अध्यक्षता सरपंच मंतोष कुमार ने की। इस मौके पर ब्रिज किशोर राय, लक्ष्मी पासवान, सविता देवी आदि उपस्थित थी।

वहीं लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय में धरना की अध्यक्षता सरपंच संघ के प्रखंड अध्यक्ष रवींद्र यादव और प्रखंड उपाध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ राजन सिंह ने किया जबकि गोरेयाकोठी प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में आयोजित धरना की अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष उदय कुमार सिंह, जीरादेई प्रखंड कार्यालय के समक्ष सरपंच संघ की अध्यक्ष ममता देवी, महाराजगंज में सरपंच संघ की अध्यक्ष सरोज देवी, नौतन में तारा कुमार यादव, बड़हरिया में धरना की अध्यक्षता सरपंच संघ के अध्यक्ष झगरु यादव, भगवानपुर हाट में धरना की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, आंदर में धरना की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष जगमोहन भगत, दारौंदा में कमलेश पटेल व सिंह कि नेतृत्व में धरना दिया गया, रघुनाथपुर में धरना की अध्यक्षता प्रखंड सरपंच संघ अध्यक्ष रवींद्र सिंह, हुसैनगंज प्रखंड में धरना की अध्यक्षता सरपंच संघ के अध्यक्ष अरमानुल्लाह सिद्दीकी ने किया। इस मौके पर काफी संख्या में सरपंच, उपसरपंच व पंच उपस्थित थे।

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024