सिवान: कोच डिस्प्ले गलत चलने से जंक्शन पर यात्रियों में मची भगदड़

0
  • पूर्वांचल एक्सप्रेस में कोच पीछे से हुआ आगे, यात्रियों की बढ़ी परेशानी
  • आधा दर्जन यात्री ट्रेन की चपेट में आने से बाल-बाल बचे

परवेज अख्तर/सिवान: जंक्शन स्थित प्लेटफार्म नंबर एक पर रविवार की दोपहर उस समय भगदड़ मच गई, जब 15048 पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी हुई। ट्रेन में स्लीपर का एस 10 कोच पीछे की जगह आगे लगा हुआ था, इस कारण यात्रियों को अपने अपने कोच में सवार होने के लिए दौड़ लगानी पड़ी और इस कारण जब तक ट्रेन अलगे स्टेशन के लिए रवाना नहीं हुई, जंक्शन पर भगदड़ की स्थिति बनी रही।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

पांच मिनट के ठहराव के बाद जैसे ही ट्रेन रवाना हुई सभी यात्री किसी तरह से सामने मिले बोगी में सवार हो गए। इस दौरान आधा दर्जन यात्री ट्रेन की चपेट में आने से बाल बाल बच गए। बताया जाता है कि एक नंबर प्लेटफार्म पर यात्री कोलकाता जाने के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेस ट्रेन का इंतजार कर रहे थे। कोच डिस्प्ले में इंजन की तरफ से कोच संख्या एस वन, एस टू करके एस 10 का स्थान पीछे की ओर बता रहा था।

स्लीपर कोच में सवार होने वाले यात्री कोच डिस्प्ले के अनुसार खड़े होकर ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, लेकिन जब ट्रेन प्लेटफार्म पर आई तो एस10 कोच इंजन की तरफ आगे लगा हुआ था। इसपर यात्री कोच में सवार होने के लिए दौड़ लगाने लगे। मामले में स्टेशन अधीक्षक अनंत कुमार ने बताया कि कोच डिस्प्ले गलत चलने से यात्री परेशान हो गए थे। इसकी रिपोर्ट विभाग को कर दी गई है। सभी यात्री ट्रेन में सवार हो गए, किसी के चोटिल होने की सूचना नहीं रही।