सिवान: आठ सूत्री मांगों के समर्थन में शिक्षकों ने एक दिवसीय धरना का किया आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में मंगलवार को शिक्षा एवं शिक्षक हित के आठ सूत्री मांगों के समर्थन में सभी कोटि के शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर एक दिवसीय धरना का आयोजन किया। सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ जिला इकाई के जिलाध्यक्ष ठाकुर प्रसाद यादव के नेतृत्व में धरना का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि मांगों में प्रमुख रूप से बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक (नियुक्ति, स्थानान्तरण अनुशासनिक कार्रवाई एवं सेवाशर्त) नियमावली, 2023 में संशोधन करते हुए बिना किसी परीक्षा के स्थानीय निकाय द्वारा नियुक्त सभी शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देते हुए अध्यापक नियुक्ति नियमावली 2023 से अच्छादित करने, सभी शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने, 31 दिसंबर 1995 के पश्चात नियुक्त सहायक शिक्षकों को नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना करते हुए एमएसीपी/वित्तीय उन्नयन का लाभ देने, शिक्षकों के मृत्युपरांत आश्रितों को अनुकंपा का लाभ देते हुए शिक्षक पद पर नियुक्ति करने, केंद्र के अनुरूप डीए 25 प्रतिशत से अधिक होने पर शहरी क्षेत्र में एचआरए में वृद्धि करने, शहरी क्षेत्र में कार्यरत स्थानीय निकाय द्वारा नियुक्त शिक्षकों को शहरी परिवहन भत्ता का लाभ देने, छठे वेतन आयोग के अनुशंसा के आलोक में एक जनवरी 2006 से सभी सहायक/स्नातक शिक्षकों/प्रधानाध्यापकों को शेड्यूल 2 के अनुरूप ग्रेड पे के हिसाब से प्रवेश वेतन देने आदि शामिल हैं।

वहीं दूसरी ओर लकड़ी नबीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्षरी हरिलाल यादव की अध्यक्षता में शिक्षकों ने धरना दिया। इस मौके पर सचिव काशिफ इसरार ,प्रकाश प्रसाद , विनोद कुमार यादव, अरुण यादव, राहुल कुमार, पंकज कुमार आदि उपस्थित थे।

सिसवन प्रखंड मुख्यालय प्रखंड अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में धरना दिया गया। इस मौके पर सुनील तिवारी, राणाप्रताप सिंह,सुनिल सिंह आदि मौजूद थे। गुठनी में प्रखंड अध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद गोड़ की अध्यक्षता में धरना दिया गया। इस मौके पर राज्य कार्य समिति सदस्य राजकिशोर राय, शंभू, पाण्डेय, विद्यासागर सिंह, उमाशंकर कुशवाहा, अरुण कुमार गुप्ता, सत्यनारायण प्रसाद, सुधेद्र पाण्डेय,लालबाबू शर्मा, बिनोद रंजन, त्रिलोकी नाथ तिवारी आदि उपस्थित थे। बड़हरिया प्रखंड मुख्यालय में शिक्षक संघ नेता जयप्रकाश गुप्ता की अध्यक्षता में शिक्षकों ने धरना दिया। इस मौके पर काफी संख्या में शिक्षक उपस्थित थे।

नाैतन में शिक्षक संघ के तत्वाधान में नियोजित शिक्षकों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन बिहार सरकार के समक्ष अपनी मांगों को रखा। इसके बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी के समक्ष मांगपत्र सौंपा। इस मौके पर शिक्षक संघ के अध्यक्ष उमेश चन्द्र श्रीवास्तव, उपाध्याय बृजेन्द्र कुमार राय, सचिव विनय कुमार यादव, सुधीर कुमार पांडे, योगेंद्र सिंह, असलम अंसारी, हरेराम प्रसाद, राजेन्द्र प्रसाद सहित दर्जनों शिक्षक मौजूद थे।

Siwan News

Recent Posts

बड़हरिया: 18 बोतल शराब के साथ तीन गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया थाना की टीम ने गुरुवार की शाम थाना क्षेत्र के…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: जीविका दीदियों ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के मिर्जापुर में शुक्रवार को सपना जीविका महिला ग्राम…

May 17, 2024

सिवान: दिव्यांग व बुजुर्गों ने बैलेट पेपर से किया मतदान

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर शुक्रवार को जिले…

May 17, 2024

सिवान: मजबूत प्रधानमंत्री बनाने को ले एनडीए के पक्ष में करें मतदान: मंगल पांडेय

✍️परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों के वरीय नेता से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं…

May 17, 2024

गोरेयाकोठी: मोमबत्ती जलाकर लोगों को मतदान के लिए किया गया जागरूक

जीविका दीदियां हर घर पहुंच वोट देने के लिए बांट रही आमंत्रण पत्र ✍️परवेज अख्तर/सिवान:…

May 17, 2024

रघुनाथपुर: दियरा से 195 लीटर शराब बरामद, दो के विरुद्ध प्राथमिकी

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के रघुनाथपुर थाना की टीम ने गुरुवार की शाम कौसड़ बगीचा के…

May 17, 2024