सिवान: महुआरी में चाय दुकान पर गिरा ठनका, चपेट में आए नौ लोग

0
thanka
  • आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से इलाज को लेकर सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया
  • बारिश के बीच तेज आवाज के साथ गिरा ठनका
  • हर रोज की तरह दुकान पर चाय पीने जुटे थे लोग
  • 8:30 बजे सुबह की है घटना
  • 09 लोग एक ही जगह पर थे

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुआरी गांव में शुक्रवार की सुबह ठनका गिरने से दुकान पर चाय पीने जुटे नौ से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना के बाद पूरे गांव में अफरातफरी मच गयी। आनन-फानन में स्थानीय लोगों की मदद से इलाज को लेकर सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। गनीमत रहा कि इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है। घायलों में अजरूद्दीन आलम, उपेंद्र साह, धुरेंद्र साह, मुमताज, शौकत अली, शमशीर, अब्बास, एजाज अहमद व निसार शामिल है। प्रत्यक्षदर्शी पीड़ित धुरेंद्र गुप्ता ने बताया कि घटना तक घटित हुई जब सभी लोग महुआरी गांव स्थित किराना की दुकान पर चाय पीने जुटे थे। कई लोग चाय पी रहे थे तो कई राशन की खरीदारी कर रहे थे, क्योंकि दोनों दुकान एक ही में था। बताया कि हर रोज की तरह दुकान पर चाय पीने और राशन खरीदने जुटे लोग बैठकर आपस में बातचीत रहे थे। तभी, तेज गर्जना के साथ अचानक दुकान के बाहर बने छप्पर पर आकाशीय बिजली आ गिरी। देखते ही देखते सभी उसकी चपेट में आकर जमीन पर गिर पड़े। इस घटना में कई लोगों को गंभीर चोट आयी जबकि कई को हल्की। इस घटना के बाद गांव में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। सभी लोग इधर-उधर भागने लगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

तीन मृतकों के परिजनों ने दिया है अनुग्रह राशि के लिए आवेदन

आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत के बाद मृतक के परिजन को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाती है। इस साल जिले में कई आकाशीय बिजली गिरने की घटना सामने आयी थी। लेकिन, आपदा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में अबतक कुल तीन आश्रितों ने ही अनुग्रह राशि के लिए आवेदन दिया है।

भदौरा गांव में भी करंट से एक की मौत

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदौरार गांव से भी एक युवक की मौत की खबर मिल रही है। बताया जा रहा है कि बिजली करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हुई है। युवक स्थानीय निवासी एकबाली शर्मा का 38 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार शर्मा था। परिजन ने बताया कि युवक जब अपने दरवाजे पर खड़ा था, इस दौरान आकाशीय बिजली की गर्जना के बाद संतोष अचानक बिजली करंट के अर्थ की चपेट में आ गया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी।