सिवान: प्रताड़ना की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर परिजनों ने किया महिला थाने का घेराव

0
mang

बीते 20 मई को महिला ने अपने सास और पति के खिलाफ दिया था आवेदन

परवेज अख्तर/सिवान: सोमवार की दोपहर प्रताड़ना का प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर पीड़ित महिला व उसके परिजनों ने महिला थाना का घेराव किया और महिला थानाध्यक्ष से प्राथमिकी नहीं दर्ज होने का कारण पूछने लगे. जिसके बाद परिजनों ने हंगामा भी किया. पीड़ित महिला धनौती ओपी क्षेत्र के भरथुई गांव निवासी उपेंद्र सिंह कुशवाहा की पत्नी रेखा कुमारी है. पीड़ित महिला रेखा ने बताया कि मेरी शादी 20 अप्रैल 2012 में हुई थी. जिसके बाद मुझे तीन पुत्रियां हुई. लेकिन पुत्रियों के जन्म के बाद मेरी सास और पति मुझे कुलक्ष्णी कहने लगे और यह भी कहने लगे कि तुम्हारा चरित्र ठीक नहीं है. यह तीनों पुत्रियां मेरी नहीं हैं. मेरे सास मेरे पुत्रियों के जन्म से ही पति के साथ मिलकर गाली गलौज करती हैं, तथा जान से मारने की धमकी देती रहती है. उन्होंने यह भी बताया कि मेरी सास मेरी पति के विदेश में रहने के बाद मुझे घर से निकाल दी. फिर तीनों पुत्रियों की साथ मायके रहने लगी.

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

लेकिन जब मेरे पति बीते महीने घर आए तो वह मेरे मायके गए और मुझे मेरी पुत्री के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट किया. दहेज में पांच लाख रुपये, सोने के जेवरात सहित अन्य सामानों की मांग करने लगे. बाद में लोगों को समझाने के बाद मामला शांत हुआ. लेकिन उन्होंने अंत में मुझे जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद में अपने पिता और भाई की मान सम्मान रखने के लिए शहर में एक किराए के मकान में रहने लगी. लेकिन वहां भी मेरे पति पहुंचे और मारपीट किये. कहा कि स्कूल जाने के दौरान तुम्हारे पुत्रियों का अपहरण करवा लूंगा.

इसी को लेकर पीड़िता रेखा ने महिला थाना में आवेदन दिया था. लेकिन प्राथमिकी दर्ज नहीं होने के बाद उन लोगों ने महिला थाना का घेराव किया. इस संबंध में महिला थानाध्यक्ष अनुराधा कुमारी ने बताया कि पीड़िता के पति उपेंद्र सिंह कुशवाहा को थाना बुलाया गया था. उसने कहा कि अपनी पत्नी और बच्चों को रखने के लिए तैयार हूं. लेकिन वह लोग आना नहीं चाहते हैं. जब महिला का पति अपने परिवार को रखने के लिए तैयार है, फिर महिला नहीं जा रही है तो इस पर प्राथमिकी दर्ज कैसे की जाएगी.