सिवान: अलग-अलग सड़क दुर्घटना में महिला समेत दो की मौत

0
dead

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के अलग-अलग जगहों पर तीन अक्टूबर की देर शाम हुई सड़क दुर्घटना में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया। मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कलिंजरा निवासी रामप्रवेश सिंह की पत्नी निर्मला देवी तथा बसंतपुर थाना क्षेत्र के कोड़र निवासी रामजीत सिंह के पुत्र नरेश कुमार सिंह के रूप में हुई है। बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कलिंजरा निवासी निर्मला देवी तीन अक्टूबर की देर शाम सामान खरीदने दुकान जा रहीं थी। इसी क्रम में वह सड़क पार कर रही थी तभी तेज गति से आ रहे ई-रिक्शा की चपेट में आने से घायल हो गईं। घटना की जानकारी होते ही काफी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

वहीं ग्रामीणों को आता देख चालक ई-रिक्शा छोड़ फरार हो गया। ग्रामीणों ने घटना की सूचना थाने को दी तथा घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा स्वजनों को सौंप दिया तथा ई-रिक्शा को जब्त कर लिया। इस मामले में मृतका निर्मला देवी की पुत्री खुशबू कुमारी के आवेदन पर वाहन व अज्ञात चालक के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है। वहीं दूसरी ओर बसंतपुर थाना क्षेत्र के कोड़र एनएच 227 ए पर तीन अक्टूबर की देर शाम अज्ञात वाहन के धक्के से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गई। इस मामले में मृतक की पत्नी बेबी देवी के आवेदन पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध प्राथमिकी कराई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि नरेश कुमार सिंह पैदल ही बसंतपुर जा रहे थे।

जब वे कोड़र चारमुहानी के पास पहुंचे तभी बसंतपुर की ओर से तेज गति से आ रहे अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद चालक गाड़ी लेकर भागने में सफल रहा। आसपास के ग्रामीण घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां घायल की स्थिति गंभीर होने के कारण चिकित्सक द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सक द्वारा उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मौके पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार तथा भगवानपुर के सीओ रणधीर कुमार ने पीड़ितों से मुलाकात कर पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये दिलाने तथा आपदा मद से चार लाख रुपये दिलाने की आश्वासन दिए। वहीं इस घटना के बाद मृतक की पत्नी बेबी देवी के आवेदन पर अज्ञात वाहन चालक के विरुद्ध प्राथमिकी की गई है।