सिवान: सब्जी व फल विक्रेताओं का सड़क पर कब्जा, दुर्घटना का आमंत्रण

0
bhumi ghotala

परवेज अख्तर/सिवान: नवगठित नगर पंचायत के एस एच 73 मुख्य मार्ग पर सब्जी विक्रेताओं एवं फल विक्रेताओं का कब्जा है। जान की परवाह किए बिना ही सब्जी एवं फल विक्रेता सड़क पर सुबह होते ही अपनी दुकान सजा देते हैं।जबकि मुख्य मार्ग सबसे व्यस्त मार्ग हैं। दिनभर वाहनों का आवागमन होते रहता है।फिर भी सब्जी एवं फल विक्रेताओं द्वारा सड़क पर ही अपनी अपनी दुकान को सजा दी जाती है।जो बड़े हादसे को आमंत्रण दे रही है। विदित हो कि बसंतपुर मुख्य मार्ग के समीप बोलरो के धक्के से एक मुखिया की मौत हो गई थी। जबकि सड़क दुर्घटना में कई लोग घायल भी हो गए हैं। इस घटना के बाद प्रशासन सतर्कता बरतना शुरू किया परंतु मुख्य पथ के दोनों ओर सब्जी एवं फल विक्रेताओं को हटने का निर्देश दिया गया था, लेकिन सब्जी विक्रेता एवं फल विक्रेता प्रशासन के निर्देश का उल्लंघन करते हुए सड़क के किनारे ही फल एवं सब्जी बेच रहे हैं।ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा से इनकार नहीं किया जा सकता है। जबकि सब्जी विक्रेता प्रशासन को भी नहीं हटने का चैलेंज बराबर देते रहते हैं। सब्जी विक्रेता अधिकारी की एक भी बात को सुनने के लिए तैयार नहीं रहते हैं।अपनी मनमर्जी दुकान लगाते हैं। बसन्तपुर में सब्जी मार्केट लगाने के लिए जिला परिषद का खाली जमीन पड़ा हुआ है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

लगा रहता है दिन भर जमघट

बसंतपुर मुख्य मार्ग पर सड़क के दोनों किनारे सब्जी एवं फल विक्रेताओं द्वारा दुकान सजाने के बाद सब्जी एवं फलों की खरीदारी करने के लिए दिन भर लोगों की भीड़ लगी रहती है, लोग जान जोखिम में डालकर सब्जी एवं फलों की खरीदारी करते रहते हैं। वाहन के गुजरने पर लोग सावधानी बरतते हैं।कई बार लोग वाहन की ठोकर से घायल भी हो जाते हैं। फिर भी लोग नहीं चेत रहे हैं

क्या कहते हैं सीओ

सीओ सुनील कुमार ने बताया किअतिक्रमण के खिलाफ अभियान शुरू किया जाएगा। सब्जी मंडी के पास से अतिक्रमण को शीघ्र हटाया जाएगा ऐसे में विक्रेताओं को हटाने का अल्टीमेटम पूर्व से ही दिया गया है अल्टीमेटम के बाद भी लोग दुकान नहीं हटा रहे हैं और उन लोगों को जबरन हटाया जाएगा।