सिवान: योजना बंटवारे में धांधली के खिलाफ धरना पर बैठे जिला परिषद सदस्य

0
  • जिला परिषद के मुख्य द्वार पर जिप सदस्य रेणु यादव के नेतृत्व में दिया धरना
  • चेयरमैन संगीता यादव पर लगाया पक्षपात करने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: योजनाओं के चयन पश्चात उसके बंटवारे में धांधली के खिलाफ बुधवार को आधा दर्जन से अधिक जिला परिषद सदस्यों ने धरना दिया. धरना का नेतृत्व क्षेत्र संख्या 38 की जिला परिषद सदस्य रेणु यादव कर रही थीं. हाथ में तख्तियां लिए जिला परिषद सदस्यों का आरोप था कि हमलोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. जिप सदस्य रेणु यादव ने बताया कि पूर्व में बैठक कर योजनाओं को पहले सदन में पारित करा लिया गया. बाद में जब योजनाओं के बंटवारे की बात आयी तो उसमें कटौती कर दिया गया.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

धरना पर बैठे जिप सदस्यों ने चेयरमैन संगीता यादव पर आरोप लगाया कि वे उंचे रसूख का परिचय देते हुए वे अपने नाम तीन से चार करोड़ की योजनाएं आवंटित करा ली है. जबकि हमलोंगों को छोटी मोटी योजनाएं देकर क्षेत्र में विकास करने से रोका जा रहा है. जिप सदस्यों ने मांग किया कि योजनाओं का बंटवारा नियम संगत होनी चाहिए. धरना पर बैठे जिप सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि डिस्ट्रिक्ट बोर्ड से क्षेत्र में जितने भी दूकान व भवन का निर्माण किया गया है, उसके खर्च का लेखा जोखा भी नहीं दिया जा रहा है. इतना ही नहीं दूकान में लोगों से जो पगाड़ लिया गया है, उसमें भी धांधली की गयी है.

इसके जांच की मांग जिप सदस्यों ने किया है. जिप सदस्य रेणु यादव ने कहा कि एक एक लोगों से चार से पांच लाख रूपया पगाड़ के तौर पर लिया गया है, परंतु इसकी जानकारी चेयरमैन द्वारा नहीं देना उनकी मंशा पर संदेश उत्पन्न कर रहा है. मामले में इन लोगों ने डीएम सहित अन्य को ज्ञापन भी सौंपा है. धरना पर बैठने वालों में जिप सदस्य छोटेलाला यादव, वरूण सिंह, चंद्रिका राम, रजनीश गोड़ सहित अन्य उपस्थित रहे. जिप सदस्य रेणु यादव सहित अन्य द्वारा लगाए गए आरोप बेबुनिया है. चयन पश्चात योजनाओं की अभी स्वीकृति भी नीं हुई तो आवंटन में धांधली का प्रश्न ही नहीं उठता है. हां, रेणु यादव जी यह पैरवी करने आयीं थी कि जब योजनाओं का आवंटन हो तो मुझे अधिक दिया जाय. परंतु मेरे द्वारा मना करने पर उन्होंने राजनीतिक द्वेष से धांधली का आरोप लगा रहीं हैं.

संगीता यादव, चेयरमैन, जिप सीवान