सिवान के लकड़ी नबीगंज कांड का हुआ डिटेक्ट

0
  • मुजफ्फरपुर एवं कोलकाता से ट्रांसपोर्ट के माध्यम से मंगवाया गया था एथेनॉल
  • परिवहन कर स्प्रिीट सिवान लाने वाले ट्रांसपोर्टर का खुला राज
  • जनक राम सीवान में तो धीरेंद्र मांझी तथा राजेश बिन्द रास्ते में तोड़ा था दम
  • 50 लीटर स्प्रिीट तथा एक बोरा फिटकरी हुआ बरामद

✍️परवेज अख्तर/सीवान:
सिवान जिले के लकड़ी नबीनगंज थाना के बाला गांव में अचानक कई लोगों के स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पुलिस को मिलते ही खलबली मच गई थी। पुलिसिया जांच के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी है कि उन लोगों के द्वारा शराब का सेवन किया गया था।जिसके कारण वे लोग अस्वस्थ्य हो गए।अविलम्ब सभी प्रभावित 11 लोगों को बाला गांव से एम्बुलेन्स तथा अन्य वाहनों की सहायता से सदर अस्पताल सिवान पहुंचाया गया।उनमें एक व्यक्ति जनक राम की चिकित्सा के क्रम में मृत्यु हो गयी।दो व्यक्तियो में धीरेन्द्र मांझी तथा राजेश बिन्द को पीएमसीएच पटना उच्च चिकित्सा हेतु रेफर किया गया।किन्तु रास्ते में उन दोनों की मृत्यु हो गयी।चिकित्सारत एक व्यक्ति जितेन्द्र मांझी की मृत्यु सोमवार हो गयी।शेष सात व्यक्ति सदर अस्पताल सिवान में चिकित्सारत है।उनकी स्थिति सामान्य बतायी जा रही है।

विज्ञापन
WhatsApp Image 2023-01-25 at 10.13.33 PM
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

बाला गांव में स्थानीय प्रशासन कैम्प कर रहे है।लोगों से अपील की जा रही है कि यदि कोई अस्वस्थ्य है तो सामने आये उसे अविलम्ब चिकित्सा हेतु भेजा जायेगा। अभी तक के अनुसंधान में यह बात प्रकाश में आयी है कि मुख्य अभियुक्त संदीप चौहान एवं दीपक चौहान ग्राम बेलदारी टोला थाना दारौंदा जिला सिवान जो आपस में भाई है,इनके द्वारा सैनिटाइजर बनाने के नाम पर एथेनॉल कम्पनी से स्प्रिीट मंगाया गया था।उनके द्वारा स्प्रिीट को मंटू बिन्द और उसके भाई सुरेन्द्र बिन्द ग्राम बाला को दे दिया गया था,उनके द्वारा बाला गांव के पांच व्यक्ति शंकर मांझी,धीरेन्द्र मांझी,नेता बिन्द,दुलमा रावत एवं नागेंद्र मांझी को दिया गया।धीरेन्द्र मांझी एवं नेता बिन्द की मृत्यु शराब पीने से हो गयी।स्प्रिीट आपूर्तिकर्ता संदीप चौहान तथा दीपक चौहान थाना दारौंदा को गिरफ्तार किया गया है।उनके पास से 50 लीटर स्प्रिीट तथा टेक बोरा फिटकरी बरामद किया गया है।

इनके द्वारा स्वीकार किया गया कि दिनाक 18.01.2023 को मुजफ्फरपुर एवं कोलकाता से ट्रांसपोर्ट के माध्यम से एथेनॉल मंगवाया गया था।मुजफ्फरपुर से परिवहन कर स्प्रिीट सिवान लाने वाले ट्रांसपोर्टर 1.दिनेश तिवारी पिता स्व. निर्गुण तिवारी आदर्ष नगर जिला सिवान 2.नीरज दूबे पिता उमाशंकर दुबे भदोही,उत्तर प्रदेश को पुलिस हिरासत में लेकर पूछ्ताछ कर रही है।मंटू बिन्द और सुरेंद्र बिन्द जो ग्राम बाला के रहने वाले है जिनको गिरफ्तार किया गया है। इस काण्ड में अभी तक कुल 16 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गयी है।स्प्रिीट के सप्लायर तथा ट्रांसपोर्टर की गिरफ्तारी हेतु छापामारी की जा रही है।टीम बनाकर सभी संभावित स्थानों पर छापामारी की जा रही है।प्रारम्भिक छानबीन में हिरासत में लिए गए व्यक्तियों का आपराधिक इतिहास यह रहा है।

____
1.मंटू बिन्द पिता मुनीलाल बिन्द- 02 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
2.सुदेष बिन्द – 02 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
3.सीता बिन्द पिता दुखन बिन्द- 02 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
4.बसन्त बिन्द पिता दुखन बिन्द- 01 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।।
5.नागेंद्र मांझी पिता सुमर मांझी – 01 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
6.दिलीप साह पिता लक्ष्मण साह- 01 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
7.हरेन्द्र साह पिता बैद्यनाथ साह- 01 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त।
8.दीपक चौहान पिता विजय चौहान- 01 उत्पाद अधिनियम के कांडो में आरोपित /अभियुक्त बनाए गए है।

अपनी राय दें!

Please enter your comment!
Please enter your name here