सारण में पंचायत चुनाव के दौरान आचार संहिता उल्लंघन मामले में अब तक 20 FIR दर्ज

0

34391 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 107 के तहत की गई कार्रवाई

छपरा: सारण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर स्वच्छ, भयमुक्त, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण वातावरण में चुनाव संपन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन लगातार अभियान चला रही है। एसपी संतोष कुमार के द्वारा सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्षों को चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर विधि सम्मत कार्रवाई करने का सख्त निर्देश दिया गया है। इस आलोक में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए सारण जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता के मामले में अब तक 20 मामले दर्ज किए गए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

एसपी ने बताया कि इस दौरान जिले में कुल 34391 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 107 110 के तहत कार्रवाई की गई है तथा 2697 व्यक्तियों के विरुद्ध बाउंड डाउन की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि 212 अपराधियों के विरुद्ध सीसीए3 का प्रस्ताव समर्पित किया गया है। पंचायत चुनाव को लेकर 2713 लाइसेंसी शस्त्र का सत्यापन किया गया है, जिसमें 506 लाइसेंसी शस्त्र को जामा एवं जब्त, 29 सत्र का लाइसेंस रद्द कर दिया गया है। पुलिस के द्वारा 7 अवैध हथियार एवं 17 कारतूस बरामद किया गया है। इसके साथ ही पुलिस के द्वारा जिले में करोड़ों रुपए का शराब भी जप्त किया गया है।

एसपी ने बताया कि चुनाव के मद्देनजर मतदान की प्रक्रिया को भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन एवं पुलिस कृत संकल्पित है। इस संदर्भ में सारण पुलिस द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है । एसपी ने मतदाताओं से अपील किया है कि निष्पक्ष निर्भीक एवं भयमुक्त होकर मतदान की प्रक्रिया में भाग लें तथा आदर्श आचार संहिता का अनुपालन करें। आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले प्रत्याशियों एवं व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।