छात्रसंघ चुनाव में DAV में छात्र राजद एवं विद्याभवन में अभाविप का दबदबा, जानिए किसको मिला कितना वोट

0

प्रवेज़ अख्तर/सिवान- जय प्रकाश विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में छात्र राजद एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का दबदबा कायम रहा। डीएवी पीजी कॉलेज एवं विद्याभवन महिला कॉलेज में अध्यक्ष पद का तथा नारायण कॉलेज गोरियाकोठी में अध्यक्ष एवं कॉलेज प्रतिनिधि का चुनाव सोमवार को संपन्न हुआ था। डीएवी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद पर छात्र राजद के शोएब अहमद विद्याभवन महिला कॉलेज में एबीवीपी की प्रत्याशी शब्बा प्रवीण तथा नारायण कॉलेज में निर्दलीय प्रत्याशी मंतोष कुमार तिवारी ने कब्जा जमाया। बता दे कि डीएवी पीजी कॉलेज में अध्यक्ष पद के लिए छात्र राजद एवं आइसा के बीच टक्कर था। जिसमे छात्र राजद को विजय प्राप्त हुआ। डीएवी में शोएब अहमद ने अपने प्रतिद्वंदी विकास कुमार गुप्ता को हराया। शोएब अहमद को कुल 156 मत मिला वही विकास कुमार गुप्ता को 90 मत प्राप्त हुआ तथा 21 मत अवैध घोषित हुआ। इस प्रकार शोएब ने विकास को 60 मतों से पराजित किया। वही विद्याभवन महिला महाविद्यालय में अभाविपएवं आइसा के बीच टक्कर था। जिसमे अभाविप के प्रत्याशी शब्बा प्रवीण को जीत मिली। शब्बा प्रवीण ने अपने प्रतिद्वंदी ममता कुमारी को पराजित किया। विद्याभवन में कुल 1965 मतों में से मात्र 82 मत पड़े थे। जिसमें से शब्बा प्रवीण को 64 मत, ममता कुमारी को 13 मत तथा पांच मत अवैध घोषित हुआ। इस प्रकार शब्बा प्रवीण ने ममता कुमारी को 51 मतों से पराजित किया। वही नारायण महाविद्यालय में अध्यक्ष एवं कॉलेज प्रतिनिधि के दो पदों पर मतदान हुआ था। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए मंतोष कुमार तिवारी ने अपने प्रतिद्वंदी प्रेमचंद राम को पराजित किया।

मंतोष कुमार तिवारी को 184 मत प्राप्त हुआ तथा प्रेमचंद राम को 66 मत मिला एवं तीन मत अवैध घोषित हुआ। इस प्रकार मंतोष कुमार तिवारी ने प्रेमचंद राम को 118 मतों से पराजित किया। वही कॉलेज प्रतिनिधि के लिए अभिषेक कुमार एवं निशांत कुमार सिंह को जीत मिली। अभिषेक कुमार को 198 मत, निशांत कुमार सिंह को 196 मत मिला तथा दांया कुमारी को 61 मत मिला। डीएवी में मतगणना निर्वाची पदाधिकारी डॉ अजय कुमार तिवारी एवं रिटर्निंग ऑफिसर डॉ सबीहुद्दीन तथा विद्याभवन महिला कॉलेज में निर्वाची पदाधिकारी डॉ विद्याभूषण सिंह, डॉ कुसुम कुमारी सिंहा, पूजा कुमारी, रीता शर्मा, स्वाति सिंहा, संगीता कुमारी के देखरेख में संपन्न हुआ। सभी जीते प्रत्याशियों को निर्वाची पदाधिकारी ने प्रमाण पत्र दिए।

जीत के बाद कही खुशी कही गम

छात्रसंघ चुनाव के नतीजा आने के बाद कही खुशी कही गम का माहौल बना रहा। डीएवी में छात्र राजद के जीत के बाद छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने जमकर गुलाल उड़ाए तथा ढोल ताशे पर जमकर थिरके। वही आइसा के हार मिलने के वजह से इसके खेमे में गम का माहौल देखने को मिला। वही विद्याभवन महिला कॉलेज में सभी पदों पर अभाविप के कब्जा होने से अभाविप के खेमें में खुशी का ठिकाना नही रहा। छात्राओं ने अपने अध्यक्ष को फूलमाला पहना कर स्वागत किया तथा कॉलेज परिसर में जमकर गुलाल उड़ाकेए। वही छात्र आइसा के खेमे में मायूसी दिखा।

जीत के बाद बधाई देने वालों का लगा ताता

छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने के बाद विजयी प्रत्याशियों को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। छात्र तो कॉलेज परिसर ही पहुंच जीते प्रत्याशियों को बधाई देने में लगे थे। लेकिन दूर-दराज पर अवस्थित इनके चहेते लोग मोबाइल से बधाई देने में लगे थे। डीएवी कॉलेज में छात्र राजद के प्रत्याशी शोएब अहमद के जीत के बाद राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य हीना सहाब, अवध बिहारी चौधरी, जिलाध्यक्ष परमात्मा राम, विधायक हरिशंकर यादव, लीलावती गिरी, गोरियाकोठी विधायक सत्यदेव सिंह, वार्ड पार्षद लाडली खातून, रितेश कुमार बबलू, मो कैफ, मो यूसुफ, मो आरिफ समेत अन्य ने बधाई दिया। वही विद्याभवन महिला कॉलेज में अभाविप के जीत पर अभाविप के जिलासंयोजक राहुल चौरसिया ने बधाई दिया।

तैनात रहे पुलिस बल

छात्रसंघ चुनाव एवं मतगणना के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती रही। मंगलवार को छात्रसंघ के चुनाव के नतीजें को मध्यनजर रखते हुए डीएवी एवं विद्याभवन कॉलेज में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। कही किसी भी तरह का अप्रिय घटना ना हो इसको लेकर एसपी नवीनचंद झा ने दोनों कॉलेजों में पुलिस बल की तैनाती की थी।

जीत के बाद बोली विद्याभवन की छात्रसंघ की अध्यक्ष

छात्रसंघ चुनाव के परिणाम आने के बाद अध्यक्ष पद पर विजयी होने वाली शब्बा प्रवीण ने कहा कि महाविद्यालय में जो कमियां है इसको दूर कराना हमारी प्राथमिकता रहेगी। कॉलेज में लाइब्रेरी नही है यह जिला का एकलौता महिला महाविद्यालय है इसमे पीजी की पढ़ाई नही होती है इस कॉलेज में पीजी की पढ़ाई हो इसके लिए भी पहल करेंगे। कॉलेज में कॉमन रूम, प्रैक्टिकल रुम समेत अन्य व्यवस्था को पूरा कराना हमारा लक्ष्य होगा।