नौ साल की नौकरी में सब रजिस्ट्रार ने अर्जित की 15 करोड़ की संपत्ति….कई जमीन…फ्लैट व होटल के हैं मालिक…गाड़ियों के भी हैं शौकीन….

0

पटना: समस्तीपुर के सब रजिस्टार मणि रंजन के खिलाफ विशेष निगरानी इकाई ने आय से अधिक संपत्ति जमा करने का मामला दर्ज किया है। उन पर आरोप है कि सरकारी सेवा में रहते हुए उन्होंने नाजायज ढंग से अकूत संपत्ति अर्जित की है जो उनके द्वारा प्राप्त वेतन एवं अन्य ज्ञात की तुलना में बहुत ही अधिक है। किसी आरोप पर कुल 1,62,36, 962 गैरकानूनी और नाजायज ढंग से अर्जित संपत्ति करने के कारण कांड संख्या 6/ 21 दर्ज किया गया है। अभियुक्त के खिलाफ तीन जगह पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर में छापेमारी की जा रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

पटना स्थित आवास की तलाशी के दौरान लगभग 60 लाख नगद, 32 लाख रूपये का एक फ़्लैट का दस्तावेज, पत्नी सुनीता के नाम पर 5.5 लाख का एक प्लॉट, डेढ़ करोड़ रुपए का ढाई कट्ठा जमीन, ससुर के नाम पर एक फ्लैट पटना में अर्जित किया गया है। अर्जित संपत्ति में कई लाख की ज्वेलरी, फिक्स डिपाजिट भारतीय जीवन बीमा और रियल एस्टेट के साथ अन्य में निवेश के प्रमाण मिले हैं। आरोपी के पास कई पासबुक जिसमें एसबीआई, आईसीआईसीआई, इंडियन बैंक, सेंट्रल बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक में कई फिक्स डिपाजिट प्रीमियम 5 लाख रूपये का भारतीय जीवन बीमा का, टाटा फाइनेंस, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी तथा रियल एस्टेट में निवेश के प्रमाण मिले हैं।

कागजातों के अनुसार आरोपों की पुष्टि होने के साथ यह पता चलता है कि उनके द्वारा अर्जित की गई संपत्ति लगाए गए आरोप से लगभग 2 गुना है। अभियुक्त के समस्तीपुर आवास से डेढ़ लाख रुपए नगद, 8 लाख के कागजात उस गाड़ी जिसमें स्कॉर्पियो, मांजा, होंडा मोटर निक्सन है।

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा में 21 कमरे का होटल का निर्माण भी चल रहा है जो फाइनल स्टेज मेंं है। एक माल में 22 लाख रुपये का दुकान है जिसमें दो सैलून चल रहा है। पत्नी व रिश्तेदार के नाम पर फर्जी कंपनी बनाकर काली कमाई को सफेद कर रहे थे। ड्राइवर के नाम पर दो लाख रुपये इनकम टैक्स का भी भुगतान कर रहे थे।