नीतीश कैबिनेट से इस्तीफे के बाद फॉर्म में सुधाकर सिंह, बोले- सड़क से सदन तक उठाऊंगा किसानों की आवाज

0

बिहार की महागठबंधन सरकार में कृषि मंत्री रहे सुधाकर सिंह नीतीश कैबिनेट से इस्तीफे के बाद फॉर्म में आ गए हैं। उन्होंने इस्तीफे के अगले दिन ही कैमूर जिले के अधौरा में किसान सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नीतीश सरकार में भ्रष्ट्राचार का मुद्दा उठाया। साथ ही कहा कि जब वे किसानों की समस्या उठाते हैं तो कुछ लोगों को बुरा लग जाता है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जरूरत पड़ी तो वे सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाएंगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

किसान सभा में सोमवार को आरजेडी नेता सुधाकर सिंह ने कहा, ‘जब मैं किसानों की समस्या उठाता हूं और भ्रष्टाचार का विरोध करता हूं तो कुछ लोगों को बुरा लगता है। सत्ता में बैठे लोगों की बेचैनी बढ़ जाती है। कर्मचारी और अधिकारी मालिक बन बैठे हैं। अभी मैंने इस्तीफा दिया है। सरकार हम लोगों की है। जरूरत पड़ी तो सड़क से सदन तक आवाज उठाउंगा।’

पौने दो महीने पुरानी महागठबंधन सरकार में सुधाकर सिंह आरजेडी कोटे से मंत्री रहे। उन्हें कृषि विभाग की जिम्मेदारी दी गई। मगर कार्यभार संभालने के बाद से ही सुधाकर सिंह अपने बगावती तेवर को लेकर चर्चा में आ गए। सबसे पहले उन्होंने विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाए और उन्हें चोर तक बता दिया। इसके बाद अपनी ही सरकार को घेरने में लग गए।

रविवार को उन्होंने डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सीएम नीतीश कुमार को उनका इस्तीफा भेजा गया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने इसे मंजूर करते हुए कुमार सर्वजीत को कृषि विभाग का प्रभार सौंप दिया। साथ ही राज्यपाल फागू चौहान को इसकी अनुशंसा भेज दी।