तरवारा बाजार : तरावीह की नमाज़ अपने-अपने घरों में पढ़े, साथ ही सोशल डिस्टेंस का करें पालन : प्रमोद कुमार सिंह

0
namaj ghar par padhen

परवेज अख्तर/सिवान:- पुलिस कप्तान अभिनव कुमार के निर्देश के आलोक में बुधवार को सिवान जिले के जी.बी. नगर थाना परिसर में थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक आपात बैठक संपन्न हुई। बैठक में क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्ति व जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। बैठक में बैठक को संबोधित करते हुए श्री सिंह ने कहा कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर सरकार ने जो दिशा निर्देश दिया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

उस दिशा निर्देश के अनुपालन में पुलिस कप्तान अभिनव कुमार के मार्गदर्शन पर इस सप्ताह से शुरू होने वाले मुस्लिम धर्म का पवित्र महीना रमजान के नजर यह बैठक आहूत की गई। श्री सिंह ने बताया कि बैठक के दौरान उपस्थित मुस्लिम समुदाय के लोगों को विधिवत रूप से कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए कई अहम सुझाव देने के साथ-साथ या बताया गया कि पवित्र रमजान के महीने में जो मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा तरावीह की नमाज मस्जिदों में पढ़ी जाती है।वह नमाज अपने अपने घरों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पढ़ें।

tarwara

ताकि हम सभी कोरोना वायरस जैसी महामारी से बच सकें। श्री सिंह ने दूसरी और कहा कि जो रमजान के महीने में जहां-तहां सामूहिक रूप से इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है।उस इफ्तार पार्टी से बिल्कुल बचें। सभी रोजेदार अपने-अपने घरों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए इफ्तार करें। उन्होंने दूसरी ओर कानून का उल्लंघन करने वालों को चेताते हुए कहा कि अगर इस तरीका से सूचना थाने तक प्राप्त होती है कि किसी व्यक्ति द्वारा सामूहिक इफ्तार पार्टी का आयोजन कराया जा रहा है।तो पुलिस तुरंत उसे चिन्हित कर उसके विरुद्ध कानूनी शिकंजा कसेगी।

उन्होंने कहा कि पवित्र रमजान को लेकर थाना स्तर पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया है। जो क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करेगी। जो टीम का गठन किया गया है।वह टीम थाना क्षेत्र के प्रत्येक मस्जिदों पर पैनी नजर रखेगी। उन्होंने कहा कि अगर कोई जानबूझकर मस्जिदों में तरावीह की नमाज़ के लिए जोर डालता है तो उसे भी चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर थाने में पदस्थापित अवर निरीक्षक ज्ञान प्रकाश,सहायक अवर निरीक्षक बच्चा सिंह, सहायक अवर निरीक्षक जय प्रकाश सिंह,जदयू के वरिष्ठ नेता अब्दुल करीम रिज़वी, समाजसेवी इफ्तेखार अली उर्फ सोनू , जिला पार्षद ललन यादव, समाजसेवी लाल बहादुर सिंह, सरपंच पति विक्रमा प्रसाद, सरपंच पति करीम कुरैशी, रहमतुल्ला अंसारी, अनवर अली, मरगूब सईद, अब्बास खान,मुखिया धर्मेंद्र तिवारी,पूर्व जिला पार्षद सोहेल अहमद, मुखिया प्रतिनिधि अभिषेक सिंह, मुखिया मुन्ना मियां, बाबू मोहम्मद अंसारी, नेसार कुरैशी, समाजसेवी शेख जफर अहमद, समाजसेवी नूर आलम उर्फ सोना अंसारी, समेत कई जनप्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।