तरवारा: बारात में लॉकडाउन के उल्लंघन करने के मामले में आर्केस्ट्रा व डीजे संचालकों पर एफआईआर

0

लड़का-लड़की पक्ष समेत आधा दर्जन से अधिक लोग आरोपित

परवेज अख्तर (संवाददाता), सिवान: जिले के जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में आए बारात एवं तिलक समारोह में लॉकडाउन के गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में आर्केस्ट्रा व डीजे संचालकों पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. ऑर्केस्ट्रा व डीजे बजाने पर जिला प्रशासन द्वारा वैश्विक महामारी को लेकर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है. इसके बावजूद लॉकडाउन के गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा था. इस मामले में मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों पर एफआइआर दर्ज की गयी है. थाने के एएसआई मो. हसमुद्दीन के बयान पर लड़की पक्ष के संग्रामपुर गांव निवासी बाली ठाकुर तथा लड़के पक्ष के भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर सकरी गांव निवासी अच्छेलाल ठाकुर  को आरोपित किया गया है. इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि भगवानपुर थाना क्षेत्र के रामपुर सकरी गांव के अच्छेलाल ठाकुर के घर से शुक्रवार को जीबीनगर थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गांव निवासी बाली ठाकुर के घर बारात आई थी. बारात गांव के काली स्थान मंदिर परिसर में लगा हुआ था.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

thane me dj japat

द्वार पूजा के बाद काली मंदिर के परिसर में आर्केस्ट्रा शुरू हो गया. जहां इलाके के लोगों तथा युवाओं की भारी संख्या में भीड़ लग गयी। भारी भीड़  को देखते हुए स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो जीप पुलिस संग्रामपुर गांव स्थित काली मंदिर परिसर में लगे बारात में पहुंच गयी. पुलिस को देखते ही बारातियों एवं आर्केस्ट्रा संचालकों के बीच अफरा-तफरी मच गयी। इस दौरान बराती महफिल में अपना सामान छोड़कर भागने को मजबूर हो गए. तो वही आर्केस्ट्रा संचालक को महफिल में अपनी साज-बाज छोड़कर भागना पड़ा. इस संबंध में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के गाइडलाइन का उल्लंघन करने के मामले में लड़की व लड़के पक्ष समेत ऑर्केस्ट्रा डीजे संचालकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. फिलहाल आर्केस्ट्रा संचालकों व डीजे को जप्त कर लिया गया है. जप्त सभी सामानों को थाने पर लाया गया.

उधर नौतन गांव निवासी सुरेंद्र राम के घर आई तिलक समारोह के दौरान आर्केस्ट्रा बजाने को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है. वहीं कर्णपुरा पंचायत के मठिया गांव निवासी कृष्णा कुमार कि तिलक समारोह में लॉकडाउन के गाइडलाइन का खुलेआम उल्लंघन किया गया. तिलक समारोह में भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस के एक्शन में आ गयी. जिसके बाद तिलक समारोह में अफरा-तफरी मच गयी. पुलिस का कहना था कि लॉक डाउन के बावजूद आर्केस्ट्रा संचालित किया जाना कानून अपराध है. इस मामले में नौतन गांव के सुरेंद्र राम तथा कर्णपुरा पंचायत के मठिया गांव निवासी कृष्ण कुमार को आरोपित किया गया है.