मातारानी के दर्शन कर श्रद्धालुओं की का जत्था सीवान लौटा

0
vaishno devi

परवेज़ अख्तर/सिवान:
श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद श्रद्धालुओं का जत्था गुरुवार की सुबह सीवान लौट आया. श्रीमाता वैष्णो देवी दर्शन समिति के तत्वावधान में गई श्रद्धालुओं की टीम माता रानी का दर्शन किया जाने के पहले कटरा पहुंचने के पहले ही सभी श्रद्धालुओं की कोविड-19 की जांच कराई गई. टीम में शामिल सभी सदस्य कोरोनावायरस से निगेटिव पाए गए थे. निगेटिव होने का प्रमाण पत्र लखनपुर बॉर्डर पर सुरक्षाकर्मियों ने जांच की.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

इसके बाद कटरा जाने की अनुमति दी. कोविड-19 के कारण श्रद्धालुओं की संख्या कम होने से भवन पहुंचकर सभी श्रद्धालुओं ने माता रानी के काफी आराम से दर्शन किया. दर्शन के दौरान श्रद्धालुओं ने माता रानी से घर-परिवार तथा समाज में सुख शांति समृद्धि की. कामना के साथ ही लोगों कोरोना वायरस से निजात दिलाने की कामना की. मातारानी के दर्शन के बाद श्रद्धालुओं की टीम बाबा भैरव नाथ के मंदिर गई. वहां पर पूजा अर्चना की.

दर्शन के बाद सभी सदस्य गुरुवार की सुबह सीवान लौट आए हैं. दर्शन के लिए यात्रा लगातार सातवीं साल की गई. वर्ष 2014 से ही यात्रा की जाती है. यात्रा में समिति के संयोजक मिथिलेश कुमार सिंह, संरक्षक अरविंद कुमार पांडे, अध्यक्ष डॉ. केपी सिंह, डॉ. अनिरुद्ध शर्मा, मुन्ना कुमार सिंह, महाराणा प्रताप सिंह, अनूप कुमार, अभिषेक सोलंकी, अभिषेक आर्यन, प्रशांत कुमार मुन्ना साह, जेपी यादव, प्रेम कुमार सिंह, शम्भू नाथ सिंह आदि शामिल थे.