दोस्तों के साथ नहाने गया बालक सरयू में डूबा

0
nadi me duba

परवेज़ अख्तर/सिवान:
दोस्तों और भाइयों के साथ शुक्रवार की सुबह करीब 10 बजे सरयू में नहाने गया एक बालक नदी की तेज धारा में बह गया। गांव में इसकी सूचना जैसे ही मिली कोहराम मच गया।रघुनाथपुर के आदमपुर गांव के राम कुमार पड़ित का 10 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार अपने सगे भाई रितेश व ममेरे भाई रवि कुमार और गांव के कुछ अन्य बच्चों के साथ नहाने गया था। मिडिल स्कूल आदमपुर में तीसरी कक्षा का छात्र नीतीश नहाने के दौरान ही नदी की तेज में बह गया। उसके साथ जितने भी बच्चे थे, यह घटना देखकर सभी के होश उड़ गए। कोई चाहकर भी नहीं बचा सका। फिर वहां से दौड़ लगाते हुए सभी बच्चे गांव में पहुंचे और इसकी जानकारी घर-परिवार के लोगों को दी। घरवालों ने जब यह बात सुनी, उनका कलेजा दहल गया। महिलाएं दहाड़ मारकर रोने लगीं। नीतीश की मां तो सुधबुध सब खो बैठी। नीतीश के भाई और बहन के आंसू भी थमने का नाम नहीं ले रहा था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

नदी में डूबे बालक की तलाश जारी

सरयू में डूबे नीतीश की तलाश की जा रही है। डूबने की खबर मिलने के बाद से तैराकों की मदद से उसकी खोज की जा रही है। घटना की जानकारी स्थानीय सीओ और पुलिस को भी दी गई है। मुखिया पति रविकुमार सिंह ने बताया कि सीओ से एसडीआरएफ को बुलाने के लिए निवेदन किया गया है। खबर लिखे जाने तक बालक का कोई पता नहीं चल सका था।

सरयू में ऐसी घटना होती है हर साल

सरयू नदी में किसी न किसी के डूबने की खबर हर साल सामने आती है। अधिकतर घटनाएं नहाने के दौरान गहरे पानी में चले जाने या तेज धारा में बह जाने से होती है। इस तरह की घटनाएं हर साल घटने के बावजूद भी इसके रोकथाम के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस घटना से पहले गभीरार में एक इंटर के छात्र की सरयू में ही नहाने के दौरान डूबने से मौत हो गयी थी। दूसरे दिन शाम में उसका शव बरामद हुआ था।