सारण में पंचायत चुनाव में हारे प्रत्याशियों ने किया जमकर हंगामा, BDO के खिलाफ नारेबाजी

0

छपरा: जिले के मांझी प्रखंड में सम्पन्न पंचायत चुनाव में हारे पंचायत समिति सदस्य पद व मुखिया के प्रत्याशियों ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय पर जमकर हंगामा किया. निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड पदाधिकारी के विरोध में जम कर नारेबाजी की. प्रत्याशियों ने निर्वाचन पदाधिकारी पर मतगणना के दौरान धांधली एवं मनमानी करने का गम्भीर आरोप लगाया गया.मांझी प्रखंड में 29 सितंबर को पंचायत चुनाव संपन्न हुआ था. जिसकी मतगणना एक अक्टूबर को छपरा जेपी इंजीनियरिंग कालेज में कराया गया था. हारे प्रत्याशियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें मतगणना केंद्र पर बुलाया गया. हम लोग सुबह से बैठकर अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
metra hospital

लेकिन हम लोगों को कोई जानकारी नहीं दी गई. आधी रात बीतने के बाद जब हमने अपने मतगणना की जानकारी ली तो बताया गया कि आप लोगों की मतगणना तो हो चुकी है और रिजल्ट प्रकाशित कर दिया गया है. जेपी के इंजीनियर कालेज में पुनःमतगणना की मांग किया तो प्रशासन के सहयोग से उन्हें खदेड़ दिया गया. प्रत्याशियों को मतगणना हॉल में बिना बुलाए मनमाने ढंग से मतगणना नियमानुसार नहीं है. निर्धारित प्रक्रिया के तहत पारदर्शी तरीके से दुबारा मतगणना की मांग करते हैं.

हंगामा करने वालों में डुमरी, मरहां, कौरुधौरु, इनायतपुर , ताजपुर ,सोनबरसा आदि पंचायतों के बीडीसी,मुखिया के अलावा कई प्रत्याशी शामिल थे.इस सम्बंध में निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी नील कमल ने बताया कि मतदान व मतगणना की पूरी प्रक्रिया आब्जर्वर व जिले के वरीय पदाधिकारियों की देखरेख में पूरी प्रक्रिया सम्पन्न हुई है.मतगणना के दौरान सभी प्रत्याशियों को माइकिंग के द्वारा बुलाया गया है.लोग उपस्थित भी रहे.चुनाव हारने के बाद बौखलाहट में गलत आरोप लगा रहे है.जिला जांच करा सकता है.