तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से शहर का हाल हुआ बेहाल, अधिकांश गली-मोहल्ले की सड़कों पर लग गया है पानी 

0
barish

परवेज़ अख्तर/सिवान:
पिछले तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र पानी-पानी हो गया। शहर की अधिकांश गली-मोहल्ले की सड़कों पर पानी लग गया, इससे लोगों को आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जलजमाव ने शहर की सफाई व जलनिकासी की व्यवस्था के दावों को पोल खोलकर रख दिया है। सीवरेज समस्या से बेहाल शहर में रुक-रुककर हुई बारिश ने नगर क्षेत्र के भीतरी इलाकों में समस्या पैदा कर दी है। लोगों का कहना है कि नगर परिषद प्रशासन द्वारा जल निकासी के लिए नाला निर्माण तो कराया जा रहा है, लेकिन अब तक जल निकासी के लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। बरसात के समय में नाला निर्माण शुरू होने से लोगों को घर से निकलने तक में कठिनाई होती है। नगर परिषद के तमाम खामियाजा शहरवासियों को झेलना पड़ रहा है। वहीं बारिश के कारण सड़क किनारे जहां-तहां फेंके कचरे से निकलने वाले दुर्गंध ने भी लोगों की परेशानी बढ़ा दी है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

jal jamav

इन जगहों पर जलजमाव से परेशानी

शहर के महादेवा रोड़ स्थित डीडीसी कार्यालय गेट के सामने, गांधी मैदान रोड़, गौशाला रोड़, पकड़ी मोहल्ला, आनंद नगर, नई बस्ती महादेवा, एमएम कॉलोनी, पंचमंदिरा मोहल्ला, राजेंद्र स्टेडियम, लक्ष्मीनगर एवं सिसवन बस स्टैंड से एस.के.जी सुगर मिल जाने वाली सड़क सहित अन्य प्रमुख सड़कों पर जगह-जगह जलजमाव से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।वहीं शहर के कुछ क्षेत्रों में लोग घरों में घुसे पानी को निकालते नजर आ रहे थे। जलभराव की समस्या उत्पन्न होने से पानी निकासी के प्रशासनिक दावे फेल साबित हुए है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

शहर में तेजी से नालों का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। हालांकि शहर के भीतरी इलाकों में जलनिकासी की समस्या है। इसको भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है। नालों की सफाई कराई गई थी।

कपिलदेव कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद  सिवान