मृतक के पुत्र ने ठेकेदार व मुंशी पर लगाया हत्या का आरोप

0
htya ka aarop

परवेज अख्तर/सिवान:- जिले के बसंतपुर थान क्षेत्र के बिठुना गांव में बीते 5 जुलाई को जेसीबी के बॉकेट से दबने के कारण गंभीर रूप से घायल हुए बुजुर्ग की मौत इलाज के दौरान सीवान सदर अस्पताल में हो गई. मृतक बिठुना गांव के राजेंद्र सिंह (65) थे. बुजुर्ग की मौत होने के बाद मृतक के पुत्र पंकज कुमार द्वारा सीवान नगर थाने को दिए गए फर्द बयान के आधार पर बुधवार को बसंतपुर थाने में कांड संख्या 290/20 दर्ज की गई है.

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

बयान में कहा गया है कि पांच जुलाई की सुबह मेरे जमीन से सड़क भरवाने हेतु मिट्टी कटवाने का काम चल रहा था. मिट्टी कटाई का कार्य ठेकेदार व सारण के मांझी थाने के भाठा मोहमदपुर के सत्येंद्र उपाध्याय व बिठुना गांव के ही उनके मुंशी पिंटू कुमार सिंह करा रहे थे. ठेकेदार के मुंशी पिंटू कुमार सिंह मेरे पिता राजेंद्र सिंह को बुलाकर कटाई स्थल पर ले गए. मिट्टी काटने का विरोध मेरे पिता ने किया. बावजूद वे नहीं माने व गाली देते हुए मेरे पिता को जेसीबी के बॉकेट से दबा दिया. जिससे मेरे पिता गंभीर रूप से घायल हो गए.

उसके बाद पिता को घायलावस्था में भगवानपुर पीएचसी लाया गया. जहां से चिकित्सकों ने स्थिति चिंताजनक देख उन्हें सीवान सदर अस्पताल रेफर कर दिया. उसके बाद सीवान सदर अस्पताल में चिकित्सकों ने मेरे पिता को मृत घोषित कर दिया. नगर थाने की पुलिस ने फर्द बयान के बाद शव का पोस्टमार्टम कराया. बसंतपुर थाने की पुलिस ने बुधवार को घटनास्थल से घटना में प्रयुक्त जेसीबी व एक ट्रेक्टर को जब्त कर थाने लाया है. थानाध्यक्ष रणधीर कुमार ने बताया की आरोपितों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी. साथ ही मामले की जांच भी की जा रही है.