Wednesday , April 8 2020
Breaking News
lockdown

लॉकडाउन आदेशों का सख्ती से पालन कराने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

न्यूज़ शेयर करें:

सदर अस्पताल ने जारी किया हंटिंग लाइन नंबर

एक नंबर व्यस्त होने पर दूसरे नंबर पर होगा फॉरवर्ड

छपरा: कोरोनावायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में काफी सतर्कता बरती जा रही है। इसको लेकर देश भर में लॉकडाउन का ऐलान भी किया जा चुका है। बुधवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने लॉकडाउन को लेकर संदेश दिया है। उन्होंने कहा लाॅकडाउन का पूर्ण रूप से अनुपालन किया जाए। इस संबंध में दिये गये निर्देश के आलोक में प्रशासनिक और पुलिस महकमा ने कमर कस ली है।

पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है। जगह-जगह चेक पोस्ट बनाये गये है। अन्यावश्यक रूप से सड़कों पर घुम रहे लोगों को पकड़ कर कर्रवाई की जा रही है।

जहाँ से भी सूचना मिल रहीं कि खाद्यान्न सामग्री की बिक्री निर्धारित मूल्य से अधिक पर की जा रही है। सदर अनुमण्डल पदाधिकारी और जिला आपूर्ति पदाधिकारी के नेतृत्व में वहाँ जाकर जाँच की जा रही है। सभी प्रखण्डों में प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, थाना प्रभारी और एमओ के द्वारा भी शिकायतों की जाँच की जा रही है।

aadesh

इस कठिन समय मे धैर्य से रहें लोग

जिलाधिकारी ने कहा यह कठिन समय है। लोग धैर्य से रहें। केवल जरूरी सामानों की खरीदारी करें। राशन की एवं दवा की दुकानों पर भीड़ न लगायें। दुकानों पर कम से कम एक मीटर की दूरी बनाकर रहे। जिला प्रशासन की नजर सभी जगह और सभी चीजों पर है। निधारित मूल्य से अधिक कीमत पर ब्रिक्री करने वाले दुकान दारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी के निर्देश पर सभी जरूरी खाद्य पदार्थो का मूल्य जिला आपूर्ति पदाधिकारी के द्वारा निधारित कर दिया गया है।

डीएम की अपील: घरों में ही रहें लोग

जिलाधिकारी ने पुनः अपील की है कि लोग घरो में रहें। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने का यह सर्वधिक कारगार उपाय है। जिलाधिकारी और पुलिस अघीक्षक के द्वारा जिला आपातकालीन संचालन केन्द्र 06152-245023 का निरीक्षण किया गया और प्रतिनियुक्त पदाधिकारीयों को जरूरी निर्देश दिया गया।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया हंटिंग लाइन नंबर

सदर अस्पताल के द्वारा हंटिग लाईन न0 06152-244810, 244811,244812,244813,244815,244817 जारी किया गया है। इनमें से किसी भी नम्बर पर सूचना देने की स्थिति में उस नम्बर की व्यस्तता पर काॅल दूसरे नम्बर पर स्वतः ट्रान्सफर हो जाएगा।

 

न्यूज़ शेयर करें:

Check Also

saran dm

सारण में अब तक 2158 लोगों को होम क्वॉरेंटाइन में रखा गया

33 लोगों को स्कूलों में किया गया क्वॉरेंटाइन अब तक एक भी पॉजिटिव केस नहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *