आंदर में सनकी हाथी ने मचाया उत्पात, नियंत्रित कर रहे चार महावतों को किया घायल

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
जिले के आंदर प्रखंड मुख्यालय में बुधवार की देर एक हाथी सनक गया और पूरे क्षेत्र में उत्पात मचाने लगा। मौके पर मौजूद महावतों ने हाथी को नियंत्रित करने का काफी प्रयास किया, लेकिन हाथी उन सभी महावतों पर भी टूट पड़ा। इस दौरान चार महावत गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। घायलों में गोपालगंज जिला के हथुआ निवासी मुन्ना मल्होरी, चैनपुर गांव निवासी मदन मियां, सारण जिला के परसा निवासी कुरबान मियां एवं रघुनाथपुर थाना के नरहन गांव निवासी रोहित सिंह शामिल हैं। बताया जाता है कि बरात में जाने के लिए महावत दो हाथी के साथ प्रखंड मुख्यालय स्थित मैदान में ठहरे थे। बुधवार की देर रात अचानक एक हाथी सनक गया और लोहे की जंजीर तोड़कर भागने लगा।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

यह देखकर दूसरा हाथी भी जोर-जोर से चिघड़ने लगा। चिघड़ने की आवाज सुनकर हाथी का महावत उठा और हाथी को मनाने की तैयारी में लग गया, लेकिन वह असफल रहा। सनकी हाथी स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना परिसर व प्रखंड मुख्यालय परिसर में घुसकर लगे चापाकल, नल आदि को तोड़ने व उखाड़ने लगा। हाथी सनकने की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। इस दौरान काफी देर तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा। पूरे इलाके में हड़कंप मच गया था। सनकी हाथी ने नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे महावत के उपर सरकारी चापाकल का हैंडल से वार किया। इससे महावत का सिर फट गया और वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

वहीं हाथी को नियंत्रित करने के लिए अन्य महावत को भी मौके पर बुलाया गया, लेकिन सनकी हाथी ने सभी माहवतों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। इतना ही नहीं, हाथी ने पूरी रात उत्पात मचाने के बाद गुरुवार की सुबह थाना परिसर स्थित एक पेड़ को क्षतिग्रस्त भी कर दिया। हाथी को आता देख थाने के सभी कर्मी भाग खड़े हुए। इस दौरान घायल सभी महावत अपने दोस्तों को बुलाकर हाथी को मनाने में लग गए, लेकिन हाथी मानने को तैयार नहीं था। बाद में पुलिस कर्मियों के साथ महावतों ने बंदूक व भाला आदि दिखाकर काफी प्रयास के बाद हाथी को मनाने में सफल रहा।