कोरोना के नए वेरिएंट से दहशत में सरकार….विदेश से आए 281 लोगों की तलाश शुरु….सूची में महिला अधिकारी भी शामिल

0

पटना: विदेश में कोरोना के नए वेरियंट के मिलने के बाद दूसरे देशों से भारत लौटे बिहार के पासपोर्टधारक 281 लोगों की पहचान व तलाश शुरू हो गयी है। भारत सरकार ने बिहार सरकार को पत्र भेजकर विदेश से आने वाले सभी व्यक्तियों की पुन: कोरोना जांच कराने को कहा है। ये सभी व्यक्ति 26 नवंबर को विदेश से लौटे हैं। भारत सरकार का पत्र मिलने के बाद मुख्य सचिव से लेकर पुलिस महानिदेशक तक को अलर्ट किया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिलों के सिविल सर्जन को विदेश से आने वाले सभी व्यक्तियों की सूची व पासपोर्ट नबंर के साथ उपलब्ध करायी है और निर्देश दिया है कि इनकी तलाश कर आरटीपीसीआर जांच करायी जाए। राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि विदेश से आने वाले सभी व्यक्तियों की कोरोना के नये वेरियंट की पहचान को लेकर आरटीपीसीआर जांच करायी जाएगी। इनमें कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले व्यक्तियों की जीनोम सिक्वेंसिंग भी करायी जाएगी ताकि कोरोना के नये वेरिएंट की पहचान की जा सके।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार बिहार में विदेश से आए कोरोना संक्रमण के संदिग्ध लोग जांच टीम के सामने जांच कराने से इनकार कर रहे हैं। विभाग की टीम उनके घर पहुंच रही है और सेंट्रल से आई सूची का हवाला देकर जांच की बात कर रही है, लेकिन वे जांच नहीं करा रहे हैं। ऐसे में इन लोगों की मनमानी परेशानी खड़ी कर सकती है। जांच नहीं कराने वालों पर कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। सूत्रों के अनुसार विदेश से आने वाले लोगों ने कोरोना नियमों का पालन भी नहीं किया है। वे लगातार लोगों से मिलजुल रहे हैं।