Categories: पटना

कानून का राज है! रिश्वत के पैसे वापस मांगे तो दारोगा ने दी जान मारने की धमकी, घूस लेने का फोटो वायरल

बगहा: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी उपलब्धियों में सबसे अधिक किसी बात की चर्चा की है तो वह बिहार की कानून व्यवस्था में सुधार. वे अक्सर दावा भी करते हैं कि बिहार में कानून का राज है. पर आम जनमानस में यही सवाल बार-बार उठता है कि क्या सीएम नीतीश कुमार के दावे में जमीनी स्तर पर सच्चाई है? शराबबंदी कानून की आड़ में पुलिसवालों की अवैध कमाई के बारे में सभी जानते हैं. सरकार के स्तर पर कई पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई भी की गई है. थानों ने पुलिसवालों की मनमानी व रिश्वतखोरी के मामले में आए दिन सामने आते रहते हैं. इसी क्रम में एक मामला बगहा पुलिस जिला से सामने आया है जहां एक दारोगा ने पहले रिश्वत ली, जब काम नहीं किया तो पैसा वापस मांगने पर पीड़ित को जान मारने की धमकी दे दी.

आरोप के अनुसार मामला कुछ यूं है. पुलिस जिला बगहा के चौतरवा थाने के एक एएसआई (ASI) वाल्मीकि प्रसाद ने महिला फरियादी मोनी देवी से उसके पति व परिवार के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी करने के लिए रुपये लिए, लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी. इसके बाद महिला ने पैसा मांगना शुरू कर दिया. यही नहीं महिला ने सब इंस्पेक्टर को धमकी भी दी. महिला ने बताया कि जितने भी पैसे दिए हैं उसका फोटो मेरे पास है. फिर क्या था एएसआई (ASI) ने फोन पर ही अपना आपा खो दिया. एएसआई और महिला के बात से यह जाहिर होता है कि एएसआई ने महिला से पैसा लिया है. इतना ही नहीं फोन पर महिला को जान से मारने की धमकी के साथ गाली-गलौच भी करने लगते हैं. इस मामले का ऑडियो व फोटो अब वायरल होने लगा है. हालांकि न्यूज 18 इस ऑडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है.

यह है मामला

नरकटियागंज के शिवगंज मोहल्ले का. यहां रहने वाली मोनी की शादी सन 1998 में चौतरवा थाना क्षेत्र के जामदार टोला निवासी रविंद्र शर्मा से हुई थी. सब कुछ सामान्य चल रहा था. वर्ष 2008 में रविंद्र ने नरकटियागंज में ही एक किराए के मकान में मोनी को रहकर चंडीगढ़ कमाने के लिए चले गए. वहीं पर एक महिला के संपर्क में आ गए. मोनी बताती हैं कि महिला के संपर्क में आने के बाद परिवार चलाने के लिए कुछ भी नहीं देते थे. उसी बात को लेकर लड़ाई शुरू हो गई. मना करने पर पति और उनके परिवारवालों के द्वारा मारपीट की जाने लगी जिससे तंग आकर मोनी पति के ऊपर एफआईआर दर्ज करवा दिया.

पति की हो गई गिरफ्तारी

इधर, चौतरवा में नए थानाध्यक्ष की तैनाती सुरेश यादव के रूप में हुई. केस को प्राथमिकता से लेते हुए आरोपी रविंद्र शर्मा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस मामले में एएसआई वाल्मीकि प्रसाद ने बताया कि जो भी आरोप लगे हैं वह बेबुनियाद हैं. महिला के द्वारा बार-बार घर के सभी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए प्रेशर बनाया जा रहा था. इस संबंध में पति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि पैसा लेने की बात झूठी है. किसी भी प्रकार का पैसा मेरे द्वारा नहीं लिया गया है.

Siwan News

Recent Posts

दारौंदा: 12 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना की टीम ने रविवार की शाम दो गांवों में…

May 6, 2024

हसनपुरा : भूमि विवाद को ले हुई मारपीट में 19 आरोपित

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के एमएच नगर थाना क्षेत्र के डीबी गांव में भूमि विवाद को…

May 6, 2024

बड़हरिया: मतदाता वालंटियर्स को दिया गया प्रशिक्षण

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के बड़हरिया प्रखंड कार्यालय सभागार में सोमवार को लोकसभा चुनाव को ले…

May 6, 2024

भगवानपुर हाट: 70 लीटर कच्चा स्प्रिट के साथ एक गिरफ्तार

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के भगवानपुर हाट थाना की टीम ने बिलासपुर बाजार में छापेमारी कर…

May 6, 2024

लकड़ी नबीगंज: प्रधानाध्यापकों के साथ बीडीओ ने बैठक

✍️परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन परिसर में सोमवार को…

May 6, 2024

सिसवन: हिना शहाब ने जनसंपर्क कर मतदाताओं से मांगा जीत का आशीर्वाद

✍️परवेज अख्तर/सिवान: सिवान लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी हिनाशहाब ने सोमवार को सिसवन प्रखंड के…

May 6, 2024