राहगीरों पर अपराधियों की तरह टूट पड़ी पुलिस, तीन वर्दीधारियों ने बाइक सवार युवक को पीटा, घसीटते हुए गाड़ी में ठूंसा

0

पटना: वर्दी के रौब में मुजफ्फरपुर पुलिस राहगीरों से अपराधियों जैसा सलूक कर रही है। पुलिस की दबंगई की एक घटना कैमरे में कैद हो गई है। मंगलवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। सोशल मीडिया यूजर्स ने पुलिस को ट्रोल भी किया है। वायरल वीडियो काजी मोहम्मदपुर थाना के माड़ीपुर स्थित मस्जिद चौक के होने का दावा किया गया है। घटना सोमवार देर रात 11 बजे की बताई गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
camp

1.58 मिनट के इस वायरल वीडियो में पुलिस की इस दबंगई को स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। एक अधेड़ व एक युवक बाइक से जा रहे थे। रास्ते में दोनों को सफेद स्कार्पियो पर सवार पुलिस रोकती है। जांच के लिए पूछताछ करती है। रात में निकलने का कारण पूछती है। अधेड़ व्यक्ति बाइक से उतरकर पुलिसकर्मियों से बातचीत का प्रयास करता है। बाइक पर बैठा युवक कहता है कि वह घर जा रहा है। उसकी बात पूरी भी नहीं होती है कि एक पुलिस अधिकारी युवक को पीटने लगता है। तड़ातड़ थप्पड़ मारने लगता है। इसका अधेड़ व्यक्ति विरोध करता है। आपत्ति जताता है। इस पर दूसरा पुलिस पदाधिकारी उसकी भी पिटाई करने लगता है।अधेड़ व्यक्ति हाथ जोड़कर गुहार लगाता है। दया की भीख मांगता दिख रहा है, लेकिन वर्दी के रौब में पुलिसवाले उसकी एक नहीं सुनते।

पुलिस अधिकारी एक अपराधी की तरह उसकी गर्दन में हाथ लगाकर धक्का देते हुए जबरन स्कॉर्पियो में बैठा देता है। फिर बाइक पर बैठे युवक को भी गर्दन से पकड़कर पुलिस जबरदस्ती गाड़ी में बैठाती है। पुलिसकर्मी अपनी सर्विस बेल्ट तक मारने के लिए निकाल लेते हैं। इसके बाद बाद पुलिस टीम काजी मोहम्मदपुर थाने की ओर निकल जाती है। उसके पीछे-पीछे बाइक लेकर पुलिस के साथ रहा एक युवक सिविल ड्रेस में आगे बढ़ता है। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा है। सिटी एसपी राजेश कुमार ने वायरल वीडियो की जांच कराने का निदेश नगर डीएसपी को दिया है। हालांकि, ‘लाइव हिन्दुस्तान’ इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

माड़ीपुर के एक युवक ने किया कैमरे में कैद

इस पूरे घटनाक्रम को माड़ीपुर के एक युवक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया। पुलिस की कार्यशैली व व्यवहार पर सवाल उठाते हुए इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। वायरल वीडियो के सामने आते ही काजी मोहम्मदपुर पुलिस ने अपने स्तर से छानबीन शुरू कर दी है। रात्रि गश्ती में तैनात पदाधिकारी से गहन से जानकारी ली। बताया गया कि वीडियो में पुलिस सफेद स्कॉर्पियो से है। सोमवार की रात काजी मोहम्मदपुर पुलिस जिप्सी से गश्ती में थी। उसके पास स्कॉर्पियो नहीं है। वीडियो में मौजूद पुलिस अधिकारी काजी मोहम्मदपुर थाने का नहीं है। उक्त कदकाठी का कोई पुलिस अधिकारी इस थाने में नहीं है।

वायरल वीडियो पुलिस की जानकारी में है। इसकी जांच डीएसपी स्तर के पदाधिकारी से कराई जा रही है। वीडियो में दिखने वाले पुलिस पदाधिकारी का चेहरा स्पष्ट नहीं है। इससे उनकी पहचान अबतक नहीं हो सकी है। पहचान होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।