शराबबंदी कानून के साथ खिलवाड़ करने वाला दारोगा व चौकीदार पुत्र गिरफ्तार…

0

पटना: नालंदा में शराबबंदी कानून के साथ खिलवाड करने वाला एक दारोगा व एक चौकीदार पुत्र पकड़ा गया है। नालंदा के पुलिस अधीक्षक हरि प्रसाथ एस के निर्देश पर दोनों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मामला जिले के हरनौत थाने से वास्ता रखता है। सदर एसडीपीओ डॉक्टर मोहम्मद शिब्ली नोमानी ने बताया कि पिछले 21 नवंबर की रात हरनौत थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति को दो लीटर देसी शराब के पकड़ा गया था।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

पकड़े गए युवकों को छोड़ने के एवज में चौकीदार के पुत्र के द्वारा 12 हजार की मोटी रिश्वत मांगी जा रही थी। एसडीपीओ ने बताया कि चौकीदार पुत्र द्वारा मांगी गई रिश्वत हरनौत थाने में पदस्थापित एएसआई चंद्रशेखर शाह के इशारे पर मांगी जा रही थी। जिसका एक ऑडियो क्लिप वायरल हुआ था। ऑडियो क्लिप में चौकीदार पुत्र संबंधित व्यक्ति से उसका मकान सील कर लेने की बात भी कहीं जा रही है।

मामला वरीय अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद नालंदा के पुलिस अधीक्षक द्वारा सदर एसडीपीओ से इसकी विधिवत जांच कराई गई। जांच में मामला सत्य आने के बाद मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर एएसआई चंद्रशेखर शाह एवं चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को गिरफ्तार कर दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा एएसआई को तत्काल प्रभाव से निलंबित भी कर दिया गया है। जांच में इस बात की पूरी तरह पुष्टि हुई कि एएसआई के इशारे पर ही चौकीदार पुत्र संबंधित व्यक्ति से मोटी रिश्वत की मांग कर रहा था। एसडीपीओ ने बताया कि इस तरह का मामला काफी गंभीर है जिस पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।