छापेमारी करने गये पुलिसवालों को तलवार से काटा, थानेदार समेत छह जवान जख्‍मी…..

0

पटना: वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के बदनपुर मिल्की गांव में एक माह पूर्व हुई मारपीट एवं लूटपाट के मामले के अभियुक्त को पकड़ने गई महुआ पुलिस की टीम पर शनिवार रात कई राउंड फायर करते हुए पारंपारिक हथियार से हमला कर दिया गया। तलवार और भाले से किए गए हमले में कई पुलिसवाले जख्‍मी हो गए। सूचना पर कई थानों की पुलिस पहुंची वरना वे लोग पुलिस वालों की जान ही ले लेते। हमला में महुआ थानाध्यक्ष सहित आधे दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों में तीन की हालत गंभीर बनी हुई है, उन्‍हें सदर अस्पताल हाजीपुर में जहां भर्ती कराया गया है । वहीं तीन अन्य का इलाज महुआ अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है। घटनास्थल पर कई थाने की पुलिस पहुंच गई। इस मामले में 13 को गिरफ्तार किया गया है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जानकारी के अनुसार बदनपुर मिल्की गांव में एक माह पूर्व दो लोगों के बीच आपस में विवाद हुआ था। दोनों तरफ से मारपीट भी हुई थी। मामला महुआ थाने में दर्ज था। महुआ पुलिस कांड के नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए शनिवार देर रात लगभग एक बजे गांव में पहुंची । इसके बाद पुलिस ने जब अभियुक्त के घर पर छापेमारी की कोशिश की तो एकाएक घर वालों ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस को चारों ओर से घेर लिया।

इसके बाद पुलिसवाले जान बचाने के लिए भागने लगे तो उनलोगों ने तलवार, लाठी और भाला से हमला कर दिया। हमला में महुआ थाना अध्यक्ष कृष्णा नन्द झा, अवर निरीक्षक अरुण कुमार , चौकीदार अंकित कुमार सहित आधे दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए । पुलिस पर की गई गोलीबारी एवं हमला की सूचना किसी तरह अन्य पदाधिकारी को दी गई। सूचना मिलते ही सदर थाना, राजापाकड़ थाना सहित कई थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गए ।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस कर्मियों ने हमला में घायल पुलिसकर्मी को उठाकर अस्पताल भेजा तथा कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है । महुआ अस्पताल में भर्ती तीन पुलिस कर्मियों को गंभीर स्थिति में सदर अस्पताल रेफर किया गया है, वहीं तीन पुलिसकर्मी का इलाज महुआ अस्पताल में चल रहा है । सूचना पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पूनम केसरी सहित अन्य पदाधिकारियों ने पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात की ।