निवर्तमान एसपी डॉ.अभिनव कुमार के कार्यकाल के समय हुई लूट का डिटेक्ट वर्तमान एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा की टीम ने आखिरकार कर हीं डाली

  • रघुनाथपुर ज्वेलर्स दुकान से लूटे गए आभूषण सहित दो अपराधी हुए गिरफ्तार
  • एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में गठित हुई थी टीम

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
सिवान के निवर्तमान एसपी डॉ. अभिनव कुमार के कार्यकाल में दिनदहाड़े शातिर अपराधियों द्वारा एक सोने चांदी के दुकान में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।जिसका डिटेक्ट वर्तमान तेजतर्रार एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा के द्वारा गठित पुलिस टीम ने आखिरकार कर डाला।जिससे क्षेत्र के लोगों का विश्वास अब तेज तर्रार वर्तमान एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा के प्रति लोगों का बढ़ रहा है।यहां बताते चलें कि उक्त घटना को लेकर स्थानीय लोगों में पुलिस के प्रति बड़े पैमाने पर आक्रोश देखा जा रहा था।लेकिन अब लोगों का आक्रोश करीब-करीब खत्म हो चुका है।उधर लगातार मिल रही वर्तमान तेज तर्रार एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा की कामयाबी को लेकर जिले में एक चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा के योगदान के बाद लगातार कामयाबी मिल रही है जिससे हम लोगों को अब पूर्ण रुप से विश्वास है कि सिवान में जिस तरह अपराधियों की सक्रियता बढ़ी थी उसके ग्राफ में जरूर कमी आयेगी।यहां बताते चलें कि सिवान जिले के रघुनाथपुर स्थित ज्योति अंलकार ज्वेलर्स दुकान में 10 दिसंबर को 50 लाख से अधिक के आभूषण की हुई लूट का पुलिस ने सोमवार को उद्भेदन कर दिया।मामले में पुलिस ने एक बदमाश और लूटे गए आभूषण को खरीदने वाले दुकानदार को साढ़े तीन लाख के सोना एवं चांदी के आभूषण के साथ गिरफ्तार किया है।मामले में तेज तर्रार एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि ज्योति अंलकार में हुई लूट में दुकान मालिक नर्वदेश्वर सोनी के बयान के आधार पर रघुनाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।दर्ज कांड के उद्भेदन एवं लूटे गए सामानों की बरामदगी हेतु सदर एसडीपीओ श्री जितेंद्र पांडेय के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के बनकट्टा थाना क्षेत्र के विशुनपुरार टोला दर्गेचक निवासी सूरज राम उर्फ सूरज कुमार एवं बनकट्टा थाना क्षेत्र के रामपुर प्रतापपुर निवासी विक्की कुमार वर्मा को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार सूरज राम ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि मीरगंज निवासी मंजूर आलम, बनकट्टा निवासी कालीचरण,जीरादेई थाना क्षेत्र के खरगी रामपुर निवासी प्रमोद यादव, बनकट्टा निवासी फौजी, मीरगंज के सबैया निवासी सद्दाम नट,बनकट्टा निवासी राजू कुमार एवं अन्य साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया।

लूटे गए जेवरों को बनकट्ट में बेचने की बात स्वीकार

गिरफ्तार सूरज राम ने पुलिस को बताया कि लूटे गए कुछ जेवरों को बनकट्टा के रामपुर प्रतापपुर स्थित मां ज्वेलर्स के मालिक विक्की कुमार वर्मा को बेच दी थी। सूरज की निशानदेही पर टीम द्वारा सूरज के घर से आभूषण को बरामद किया गया।इसके बाद राजू के घर एवं विक्की कुमार वर्मा के दुकान में छापेमारी कर घटना में लूटे गए सोना एवं चांदी के आभूषण बरामद किया गया। वहीं उक्त दुकान के मालिक को भी गिरफ्तार किया गया।

दो बदमाश पूर्व में जा चुके हैं जेल

सिवान के तेजतर्रार एसपी श्री शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि इस घटना में शामिल अभियुक्त सदाम नट को गोपालगंज के उचकागांव थाना की पुलिस एवं प्रमोद यादव को नगर थाना की टीम ने दिसंबर में गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया है। छापेमारी टीम में ये रहे शामिल बतादें कि लूट का उद्भेदन करने के लिए मैरवा थानाध्यक्ष श्री संजीव कुमार, दरौली थानाध्यक्ष श्री रितेश मंडल, जीरादेई थानाध्यक्ष कैप्टन शहनवाज, मुफस्सिल थानाध्यक्ष श्री विनोद कुमार सिंह, सराय ओपी प्रभारी श्री तनवीर आलम एवं रघुनाथपुर प्रभारी थानाध्यक्ष श्री डीएन ओझा को शामिल किया गया था।

Siwan News

Recent Posts

महाराजगंज: मदर्स डे पर विविध कार्यक्रम का आयोजन

परवेज अख्तर/सिवान: महाराजगंज शहर स्थित उमाशंकर चंपा देवी डीएवी पब्लिक स्कूल में सोमवार को मदर्स…

May 13, 2024

दरौली: संत के बिना नहीं मिलते भगवंत : स्वामी रामस्वरूपाचार्य

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दरौली प्रखंड के सिद्ध गुफा चकरी योगाश्रम पर चल रहे पंचकुंडीय…

May 13, 2024

सिवान: हथियार का भय दिखा सीएसपी संचालक से दो लाख रुपये की लूट

परवेज अख्तर/सिवान: जामो बाजार थाना क्षेत्र के छतीसी और बलडीहां के समीप सोमवार को करीब…

May 13, 2024

सिवान: नौ लोगों के विरुद्ध सीसीए वाद पारित, आदेश के उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

परवेज अख्तर/सिवान: लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रुप से संपन्न कराने को लेकर जिला…

May 13, 2024

दारौंदा: घर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे दंपती

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के दारौंदा थाना क्षेत्र के धनौती में रविवार की रात एक घर…

May 13, 2024

सिसवन: मेंहदार में पुजारी एवं फुल व्यवसायियों के बीच मारपीट में दोनों पक्ष के एक दर्जन से अधिक घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के सिसवन प्रखंड के ऐतिहासिक बाबा महेंद्रानाथ मंदिर में सोमवार को मंदिर…

May 13, 2024