स्टूडेंट बने डीएम साहब, चलती क्लास में चुपके से घुसे, परिचय जान मास्टर जी के उड़े होश

0
ambedkar

पटना: कटिहार के डीएम सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिला पदाधिकारी उदयन मिश्रा एक स्कूल क्लास में बच्चों के साथ जा बैठे। वो क्लास में पीछे की बेंच पर बैठकर शिक्षक को पढ़ाते देख रहे थे। पढ़ाते-पढ़ाते जब शिक्षक की नजर उनपर पड़ी। जिसके बाद टीचर ने डीएम को खड़ा कर पूछा आप कौन? इस पर उन्होंने अपना परिचय दिया। जिसे सुनने के बाद शिक्षक के होश उड़ गए।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 7.27.12 PM
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

दरअसल कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के दक्षिणी मुरादपुर हाई स्कूल औचक निरीक्षण में पहुंचे थे। वहां उन्होंने शिक्षा और मिड-डे-मिल में मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता जांच की। इसी बीच वे कक्षा 4 के चलती क्लास में जा कर बैठ गए। क्लास में शिक्षक बच्चों को ब्लैकबोर्ड पर पढ़ा रहे थे। टीचर क्या पढ़ा रहे हैं ये देखने के लिए डीएम पीछे के दरवाजे से बेंच पर बैठ गए। करीब दो मिनट के बाद क्लास टीचर की नजर उन पर गई।

ब्लैक बोर्ड से हटके पीछे बैठे अनजान शख्स को देख टीचर ने उनका परिचय पूछा। जब शिक्षक को डीएम का परिचय मिला, तो वे चौंक गए। इस दौरान डीएम ने बच्चों को बेहतर पढ़ाई का टिप्स भी दिया। यही नहीं उन्होंने बिना स्कूल ड्रेस में बैठे छात्रों के बारे में पूछा कि बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म में क्यों नहीं आये। इसके बाद उन्होंने मीड-डे मील का योजना का जायजा भी लिया। मध्याह्न भोजन के लिए बने खाने की गुणवत्ता जांच करने के लिए खुद उसे टेस्ट किया। इसके बाद विद्यालय प्रबंधन द्वारा भोजन सामग्री के रखरखाव और साफ-सफाई में कमी देखते हुए प्रबंधन को फटकार भी लगाई।