बिहार में कोरोना की तीसरी लहर कमजोर…..14 फरवरी से फिर शुरू होगा CM का जनता दरबार….

0

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद मुख्यमंत्री का जनता दरबार का कार्यक्रम और समाज सुधार अभियान यात्रा स्थगित कर दिया गया था. लेकिन बिहार में कोरोना की तीसरी लहर कमजोर पड़ रही है. संक्रमण तेजी से घटने के बाद एक बार फिर से अब दोनों चीजें शुरू होने वाली है. जानकारी के अनुसार 14 फरवरी से मुख्यमंत्री जनता दरबार की शुरुआत करेंगे।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
ADDD

गृह विभाग सचिवालय से जारी पत्र के अनुसार 6 फ़रवरी को राज्य में कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम हेतु लागू प्रतिबंधों को शिथिल किया गया है, जिसके बाद अब जनता से जुड़े मुद्दे पर उच्चस्तरीय समीक्षा की गई. समीक्षोपरांत राज्य सरकार द्वारा “जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम को पुनः आरंभ करने का निर्णय लिया गया है।

इस क्रम में इस माह के द्वितीय एवं तृतीय सोमवार यथा दिनांक 14.02. 2022 एवं दिनांक 21.02.2022 को “जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम आयोजित की जाएगी. इसके अलावा अगले माहों के लिए पृथक रूप से निदेश जारी किया जायेगा. “जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम में केवल कोविड टीका प्राप्त आगंतुकों का प्रवेश अनुमान्य होगा. खबर यह भी है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब अपनी समाज सुधार अभियान भी शुरू करेंगे।

बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने समाज सुधार अभियान शुरू किया था. यह समाज सुधार अभियान शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह जैसी कुरीतियों को खत्म करने लेकर शुरू की गई थी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लगातार जिला मुख्यालय जाकर इन कार्यक्रमों की समीक्षा करते थे. वे जनसभा को संबोधित करते थे. लेकिन, कोरोना की तीसरी लहर में इसे पूरी तरह से स्थगित कर दिया गया था. लेकिन, अब सूचना मिल रही है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाज सुधार अभियान भी शुरू करेंगे।