मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सिवान पहुंचने का रास्ता हुआ क्लियर, नीतीश कुमार ने अपनी यात्रा का रखा खास नाम, प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

संभावित यात्रा को लेकर कई तरह की अटकलों का बाजार था गर्म

✍️परवेज अख्तर/एडिटर इन चीफ:
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सिवान पहुंचने का रास्ता अब स्पष्ट रूप से क्लियर हो चुका है।नीतीश कुमार अपने नियत,समय सारणी के अनुसार सिवान पहुंचेंगे।उक्त आशय की जानकारी जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा ने देते हुए कहा कि मैं अभी फिलहाल पटना में हूं और हमारी वार्तालाप पार्टी के शीर्ष नेताओं से हुई और शीर्ष नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक यह स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सिवान पहुंचेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो सिवान में संभावित यात्रा था जिसको लेकर कई तरह की अटकलों के बाजार गर्म थे लेकिन अटकलों के बाजार पर अब पूर्ण रूप से विराम लग गया।जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा ने कहा कि मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर निकलने जा रहे हैं.उनकी यात्रा का नामकरण भी हो चुका है।जिसको लेकर कैबिनेट सचिवालय ने भी पत्र जारी कर दिया है।

जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा ने बताया कि 4 तारीख की शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से वाल्मिकीनगर पहुंचेंगे और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे.मुख्यमंत्री की यह समाधान यात्रा 4 जनवरी से 7 फरवरी तक है।इसके आगे जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समाधान यात्रा के दौरान तीन महत्वपूर्ण काम करेंगे।पांच जनवरी से मुख्यमंत्री समाधान यात्रा पर निकलेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस यात्रा में मुख्य रूप से तीन कार्यक्रम है। योजना से संबंधित क्षेत्र में जाएंगे.चिन्हित समूह के साथ बैठक करेंगे और फिर जिला स्तरीय समीक्षा बैठक करेंगे.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाधान यात्रा के संबंध में मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग ने सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव,जिलों के प्रभारी सचिव,प्रमंडलीय आयुक्त,पुलिस महानिरीक्षक, डीएम और एसपी को पत्र भेजा है।पत्र में कहा गया है कि सीएम नीतीश कुमार 4 तारीख को वाल्मीकि नगर में रात्रि विश्राम करेंगे।5 तारीख को पश्चिम चंपारण के बेतिया में रहेंगे और रात्रि विश्राम सीतामढ़ी करेंगे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 6 तारीख को शिवहर और सीतामढ़ी में भ्रमण करेंगे और शाम में वापस पटना लौट जाएंगे।7 तारीख को वैशाली रहेंगे और शाम में फिर वापसी का कार्यक्रम है. 8 तारीख को सिवान में तीनों कार्यक्रम में शामिल होंगे।9 तारीख को सारण,11 तारीख को मधुबनी में रहेंगे।12 तारीख को दरभंगा में कार्यक्रम कर वापस पटना लौटना है. 12 जनवरी के बाद 17 जनवरी को नीतीश कुमार समाधान यात्रा पर जायेंगे।

इस दिन सुपौल में कार्यकम करेंगे और सहरसा में रात्रि विश्राम करेंगे. 18 तारीख को सहरसा में कार्यक्रम होगा और अररिया में रात्रि विश्राम करेंगे।19 तारीख को अररिया में भ्रमण कार्यक्रम और किशनगंज में रात्रि विश्राम। 20 तारीख को किशनगंज में कार्यक्रम करेंगे और पूर्णिया में रात्रि विश्राम करेगे।21 तारीख को कटिहार का कार्यक्रम है और खगड़िया में रात्रि विश्राम करेंगे. 22 तारीख को खगड़िया में कार्यक्रम कर वापस पटना लौट आएंगे।28 तारीख को बांका में कार्यक्रम होगा और मुंगेर में रात्रि विश्राम करेंगे।

29 तारीख को मुंगेर लखीसराय और शेखपुरा जिले का कार्यक्रम होगा और फिर वापस पटना लौट जाएंगे। समाधान यात्रा की समीक्षा बैठक में जिले के प्रभारी मंत्री एवं उस जिले के निवासी मंत्री उपस्थित रहेंगे।इसके साथ ही समीक्षा बैठक में मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक तथा संबंधित विषयों के अपर मुख्य सचिव,प्रधान सचिव बैठक में उपस्थित रहेंगे।संबंधित विभागों के मंत्री एवं अन्य अधिकारी इन समीक्षा बैठक में वीसी के माध्यम से जुड़ेंगे।

अन्य विभागों के अधिकारी भी वीसी के माध्यम से समीक्षा बैठक में जुड़ेंगे।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा ने कहां की नीतीश कुमार का सिवान में आगमन जरूर एक अच्छा संकेत देगा।बहरहाल चाहे जो हो उधर सिवान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर सीवान वासियों में काफी उत्साह देखी जा रही है। जदयू के वरिष्ठ लीडर सह समाजसेवी नजमुल होदा के समर्थकों द्वारा अभी से ही जगह-जगह पर तोरण द्वार, होर्डिंग,पोस्टर आदि चिपकाए जाने का काम भी अपने उरूज पर है।

Siwan News

Recent Posts

नौतन: किशोर के गायब होने से स्वजन चिंतित

नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर निवासी नथुनी साह के पुत्र नागेंद्र साह शुक्रवार की शाम…

April 29, 2024

असांव: अज्ञात वाहन की टक्कर से विद्युत पोल क्षतिग्रस्त

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के असांव थाना क्षेत्र के फाजिलपुर में शनिवार को एक अनियंत्रित वाहन…

April 29, 2024

सिवान: नरेंद्र मोदी पर सोशल मीडिया पर राजनीति टिप्पणी के आरोप में युवक गिरफ्तार

परवेज़ अख्तर/सिवान: असांव थाना थाना की पुलिस ने कटवार गांव में छापेमारी कर एक युवक…

April 29, 2024

लकड़ी नबीगंज: मारपीट में दो घायल

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के लकड़ी नबीगंज थाना क्षेत्र के नरहन गांव में सोमवार को आपसी…

April 29, 2024

बड़हरिया: सीसी कैमरा से होने लगी बड़हरिया नगर पंचायत क्षेत्र की निगरानी

परवेज अख्तर/सिवान: अब बड़हरिया नगर पंचायत की निगरानी सीसी कैमरे के माध्यम से की जा…

April 29, 2024

हसनपुरा: हथियार के बल पर मारपीट कर रुपये छीनने का आरोप

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के हसनपुरा एमएच नगर थाना क्षेत्र के पड़री निवासी बलिराम यादव ने…

April 29, 2024