मेला का माहौल बिगाड़ेगा मौसम, बिहार के इन जिलों में बहुत भारी बारिश के आसार

0

गोपालगंज: बिहार में दुर्गा पूजा और दशहरा मेला धूमधाम से मनाया जा रहा है। मौसम इस जश्न के माहौल में खलल डालने के लिए बेताब है। पूरे बिहार में अगले दो दिन बारिश की गतिविधियां बनी रहेंगी। मौसम विभाग ने मंगलवार को तीन जिलों में अतिभारी जबकि 6 जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं। इसके अलावा राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात का दौर चलता रहेगा। ऐसे में मेले का माहौल फीका पड़ने की आशंका जताई जा रही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिले के कुछ इलाकों में अतिभारी बारिश की चेतावनी जारी हुई है। वहीं, सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, शिवहर, कटिहार और, सुपौल में भारी बारिश की अलर्ट है। राजधानी पटना में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

उत्तर बिहार में बदलेगा मौसम

बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न दबाव के क्षेत्र के कारण मुजफ्फरपुर सहित उत्तर बिहार में आज से मौसम में बदलाव होने के संकेत हैं। चार और पांच अक्टूबर को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के दौरान करीब 10 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। तापमान में भी एक से दो डिग्री सेल्सियस का उतार-चढ़ाव रह सकता है।

आंधी-बारिश ने डाला जश्न में खलल

राजधानी पटना, मुजफ्फरपुर, सुपौल समेत कई जिलों सोमवार को भी देखने को मिला। पटना में सोमवार को दिन में तेज धूप थी जबकि दोपहर बाद अचानक काले बादल छा गए। इसके बाद 10 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने लगी और झमाझम बारिश हुई। आंधी बारिश के चलते दुर्गा पूजा पंडाल में कई जगहों पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मुजफ्फरपुर में भी सोमवार को दोपहर में मौसम में बदलाव दिखा। बादल छाने के साथ ही करीब सात किलोमीटर की रफ्तार से तेज पुरवा हवा चलने लगी। हालांकि देर शाम तक बारिश नहीं हुई।