सिवान में एसबीआई का खाता खुलवाने में हो रही है परेशानी

0
sbi

परवेज़ अख्तर/सिवान :- सितंबर माह का वेतन और ईपीएफ अकाउंट खोलवाने को लेकर जिले के शिक्षकों को एसबीआई के इस ब्रांच से उस ब्रांच का चक्कर काटना पड़ रहा है। व्हाट्सएप और अन्य सोशल साइट्स पर तरह-तरह की बातें सामने आने के बाद शिक्षक समझ नहीं पा रहे हैं कि किस शाखा में अकाउंट खोलवाएं। एसबीआई मुख्य शाखा के उप मुख्य प्रबंधक नवीन कुमार का कहना है कि सीवान में ब्रांच के अलावा बसंतपुर और मैरवा में शाखा में अकाउंट खोलने की अनुमति है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

हालांकि जिले के कई शाखाओं ने खाता खोलने के लिए कैम्प लगाना शुरू कर दिया है। सोमवार को सीवान शहर के श्रीनगर ब्रांच ने बीआरसी रघुनाथपुर में शिक्षकों का खाता खोलने के लिए फॉर्म इकट्ठा किया। रघुनाथपुर के अलावा सिसवन के दर्जनों शिक्षकों फॉर्म भरने पहुंचे थे। रविवार को रघुनाथपुर ब्रांच ने शिक्षकों का अकाउंट खोलने के लिए पूरे दिन बैंक खोले रखा। हालांकि ऑफलाइन आवेदन लेने की बजाय शिक्षकों से ऑनलाइन फॉर्म भरवाकर लिया गया। इससे शिक्षकों को काफी परेशानी हुई। ऑनलाइन आवेदन काफी कम ही शिक्षक दे पाए। हालांकि शिक्षकों की परेशानी को देखते हुए और उनकी मांग पर मेन ब्रांच मुख्य शाखा प्रबन्धक नवीन कुमार ने मंगलवार को आंदर बीआरसी में कैम्प लगाकर ऑफलाइन आवेदन लेने का फैसला लिया है।

रघुनाथपुर में भी मुख्य शाखा लगाए कैम्प

अकाउंट खोलवाने में हो रही काफी परेशानी को देखते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रखंड सचिव संजीव कुमार पांडेय ने मेन ब्रांच से रघुनाथपुर में भी कैम्प लगाने की मांग की है। शिक्षक नेता विनय कुमार तिवारी ने कहा कि बैंक को बंद पड़े खाता को चालू करने और सामान्य रूप से खुले खाते को सैलरी अकाउंट में तब्दील करने के कार्य भी त्वरित गति से करनी चाहिए। कई शिक्षकों का ज्वाइंट अकाउंट भी है। उनका सैलरी अकाउंट कैसे खुलेगा यह स्पष्ट करना चाहिए।