15 दिन तक बिजली की होगी किल्लत, रोटेशन पर चलेंगे फीडर

0

परवेज अख्तर/सिवान :- दरभंगा- मोतिहारी 400 केवी ट्रांसमिशन लाइन में अप्रत्याशित बाढ़ का पानी बढ़ जाने व गंडक नदी में टावर गिरने के कारण जिले में निर्वाध बिजली की सप्लाई को ब्रेक लग गया है। पिकआवर में दो से चार घंटे तक पूरे जिले के बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। शहर के सभी फीडरों को बंद कर रोटेशन के आधार पर चलाया जा रहा है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी विद्युत की सप्लाई फिलहाल मांग के आधी कर दी गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
ads

बिजली विभाग ने यह अनुमान जताया है कि यह समस्या अगले 15 दिनों तक बनी रहेगी। इस कारण लोगों को बिजली की किल्लत से जूझना पड़ेगा। हालात ऐसे हैं कि शहर से लेकर गांव तक दिन में दो व रात में चार घंटे बिजली की सप्लाई पूरी तरह से ठप कर दी जा रही है। विद्युत कार्यपालक अभियंता विक्की कुमार ने बताया कि गंडक नदी में टॉवर गिर जाने से बिजली सप्लाई में 15 दिन परेशानी होगी। टॉवर गिरने से जिले में मांग के अनुरूप 90 मेगावाट बिजली कम मिल रही है।

जबकि पूरे जिले में लगभग 150 मेगावाट बिजली की खपत है। 60 मेगावाट बिजली कम मिलने के कारण गांव से लेकर शहर के सभी फीडर को रोटेशन के आधार पर चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही टॉवर का काम पूरा कर लिया जाएगा, कर्मी जुटे हुए हैं। टावर खड़ा होते ही पुन: जिले में पहले की तरह बिजली की सप्लाई होने लगेगी।