चोरों ने गायब किए 50 लाख रुपये के अष्टधातु की मूर्तियां, जांच में जुटी….

0

सीतीमढ़ी: जिले के के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के प्रेम नगर गांव स्थित प्राचीन रामजानकी मंदिर से रविवार की रात चोर अष्टधातु की तीन मूर्ति उठा ले गए। घटना मंदिर के दरवाजे का ताला तोड़कर अंजाम दिया। इनमें राम जानकी और लक्ष्मण की तीन अष्टधातु की मूर्तियां शामिल है। चोरी कर ली गई

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

यह मूर्तियां लगभग 150 साल पुरानी बताई जा रही है। अष्टधातु के एक मूर्ति की कीमत करीब 40 लाख रुपए बतायी जा रही है। स्थानीय लोग तीनों मूर्तियों की कीमत 1.20 करोड़ बता रहे हैं। सोमवार सुबह जब मंदिर के पुजारी सुबह पूजा करने के लिए निकले तो देखा कि मंदिर के गेट का ताला टूटा हुआ है। इसके बाद गेट खोला तो देखा कि अष्टधातु की तीनों मूर्तियां गायब है। इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय ग्रामीण व मुखिया को दिया गया।

स्थानीय लोगों के अनुसार मूर्ति करीब दो सौ साल पुरानी बताई जा रही है। वही चोरी की सूचना मिलने के बाद सदर डीएसपी और रुन्नीसैदपुर थाना पुलिस प्रेम नगर मठ मे पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मठ पर सैकड़ो की तादाद में स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ा है। बताया जाता है की जब रात में मंदिर बंद कर पुजारी सोने चले गए। इसी बीच चोरों ने इस वारदात को अंजाम दिया है।