टॉप 10 क्रिकेट fantasy ऐप्स

0

18 वीं शताब्दी में इंग्लैंड में जड़ें जमाने के साथ, क्रिकेट वहां के सबसे पुराने खेलों में से एक है। साथ ही भारत में भी यह खेल पसंदीदा है, यदि आप इस खेल के लवर हैं और आप इस पर सट्टेबाजी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। तो आप ऑनलाइन क्रिकेट बैटिंग कर सकते हैं। भले ही आप भारत, ऑस्ट्रेलिया या दक्षिण अफ्रीका के हो, घर बैठे क्रिकेट सट्टेबाजी साइट पर दांव लगा सकते हैं। क्रिकेट बैटिंग के अलग अलग प्रकार के बारे में तो आप जानते ही होगे। क्रिकेट बैटिंग टिप्स के बारे में जानने के लिए आपको कहीं जाने की जरूर नही जिस सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट साइट पर आप खेलना चाहते है उसपर से ही क्रिकेट बैटिंग फ्री टिप्स प्राप्त कर सकते है।  

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

भारत में कुछ बेस्ट भारतीय क्रिकेट बैटिंग साइट हैं, जो अलग अलग प्रकार के दांव खेलने का मौका देती है। इस समय एक क्रिकेट फैंटसी ज्यादा पॉपुलर हो रहा है, इस बैटिंग साइट क्रिकेट के लिए अलग अलग हैं। अगर आप भी फैंटसी क्रिकेट सट्टेबाजी करना चाहते है तो चलिए आपको कुछ टॉप  ऐप्स के बारे में बताते हैं, जहां आप क्रिकेट पर फैंटसी सट्टेबाजी कर सकते हैं।

1. ड्रीम11

ड्रीम 11 फैंटेसी क्रिकेट ऐप में से एक है। ड्रीम 11 के 11 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं और दैनिक आधार पर ₹ 25 करोड़ से अधिक की जीत होती है। Dream11 बेस्ट फैंटेसी क्रिकेट बैटिंग ऐप्स इन इंडिया यदि आप मानते हैं कि आपको क्रिकेट का ज्ञान है, तो आपको ड्रीम 11 पर जाना चाहिए, जो कि यदि सबसे अच्छा नहीं है, तो भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंटेसी क्रिकेट ऐप में से एक है। यह फैंटसी क्रिकेट ऐप वह सब कुछ प्रदान करता है जिसकी एक प्रशंसक उम्मीद कर सकता है।

2. गेमज़ी

बता दें कि 2022 में भारत में शीर्ष फैंटसी क्रिकेट ऐप में से एक, गेमज़ी, हालांकि एक तुलनात्मक रूप से नया मंच है, कुछ बेहतरीन सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे कि कम निकासी की सीमा, क्रिकेट के अलावा चुनने के लिए  काफी सारे खेल हैं। Gamezy ने भारत का सबसे पॉपुलर फैंटेसी क्रिकेट ऐप है। 

3. माय11 सर्किल

फैंटसी क्रिकेट प्लेटफॉर्म में रुचि रखने वाला कोई भी व्यक्ति जानता है कि My11 Circle क्या है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष, सौरव गांगुली, इसके ब्रांड एंबेसडर के रूप में राशिद खान और शेन वॉटसन के साथ, यह बहुत स्पष्ट है कि यह भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंटसी क्रिकेट ऐप में से एक है।

वही इसपर पर लगभग 1.3 करोड़ से अधिक उपयोगकर्ता हैं My11 Circle, कई अन्य प्लेटफार्मों के विपरीत, अधिकतम निकासी की सीमा नहीं है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ता एक बार में अपना सारा पैसा निकाल सकता है।

4. पेटीएम फर्स्ट गेम्स

पेटीएम के घर से एक सटीक मंच, पेटीएम फर्स्ट गेम्स 2022 में भारत में शीर्ष फैंटसी ऐप में से एक है जिसे आपको कम से कम एक बार आज़माना चाहिए।  पेटीएम फर्स्ट गेम्स बेस्ट फैंटेसी क्रिकेट एप्स इन इंडिया हैं। ऐसा कहने के बाद, पेटीएम फर्स्ट गेम्स भारी भुगतान की पेशकश करते हैं, फैंटसी क्रिकेट में एक प्लेयर प्रतिदिन टीपी ₹ 10 करोड़ तक जीत सकता है साथ ही पेटीएम कैश के मामले में प्रतिदिन ₹ 5 करोड़ तक जीत सकता है। 

5. माय टीम 11

शीर्ष 10 फैंटेस क्रिकेट ऐप्स सूची में एक से एक myteam11 हैं,  जो भारतीय लोगो को फैंटसी क्रिकेट बैटिंग करने का अवसर प्रदान कराती है।  वही यह 9 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है, MyTeam11 भारतीय जनता के लिए सुलभ प्लेटफॉर्म में से एक है।1.5 करोड़ से अधिक डाउनलोड और ₹5 करोड़ से अधिक दैनिक जीत और प्रतिदिन 100 से अधिक प्रतियोगिताओं के साथ, MyTeam11 100 का भारतीय साइन-अप बोनस भी दे रहा है।

 इतना ही नहीं, आपको यूएस फुटबॉल सहित अन्य गेम खेलने का विकल्प भी मिलता है, फुटबॉल, रग्बी, हॉकी और बास्केटबॉल कुछ ही नाम हैं। अब आप जानते हैं कि यह भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंटेसी गेमिंग के लिए काफी सारी साइट और ऐप्स हैं।

6. एमपीएल

एमपीएल जो मोबाइल प्रीमियर लीग के लिए जाना जाता है और यह 2022 में भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंटसी क्रिकेट ऐप्स में से  एक है, जिसके ब्रांड एंबेसडर  भारतीय कप्तान विराट कोहली है । चाहे आप फैंटेसी फुटबॉल खेलना चाहते हों या फैंटेसी क्रिकेट या फैंटेसी बास्केटबॉल खेलना चाहते हों, आपको इस प्लेटफॉर्म पर कई अन्य खेलों के साथ विकल्प मिलेगा।

यदि आप क्रिकेट के अलावा किसी अन्य खेल को पसंद करते हैं तो आप लूडो, पोकर, पूल, रम्मी जैसे खेल खेल सकते है। साथ ही  आप इन सभी को एमपीएल पर दस अन्य अच्छे खेलों के साथ प्राप्त करेंगे और ऐसा करते हुए पुरस्कार भी अर्जित करेंगे।

7. बल्लेबाजी

बल्लेबाजी एक और स्वदेशी फैंटसी अनुप्रयोग है जो हाल के दिनों में काफी लोकप्रिय बना हुआ  है। अन्य फैंटसी प्लेटफार्मों के विपरीत, जो बल्लेबाजी को भारत में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट फैंटसी ऐप में से एक बनाता है, क्योंकि यह बॉलिंग फैंटेसी या बैटिंग फैंटेसी को चुनने का विकल्प देता है।

क्रिकेट के साथ अन्य खेल जैसे  यह फ़ैंटेसी फ़ुटबॉल, बेसबॉल, बास्केटबॉल, कबड्डी और कई आर्केड गेम जैसे पोकर और रम्मी भी प्रदान करता है, जिसके जरिए से लोग भारी जीत सकते सकते हैं। वही BalleBaazi  अपने उपयोगकर्ता को बहुत बड़े पुरस्कार प्रदान करता है और इसकी निकासी की सीमा भी बहुत कम है।

8. 11 विकेट

11 विकेट भारत देश में सबसे शानदार फैंटसी खेलों में से एक है, जो इसे भारत में सर्वश्रेष्ठ फैंटसी गेमिंग ऐप में से एक के रूप में भी पॉपुलर  करता है। बता दें कि  इसके प्लेटफॉर्म पर 30 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं और पुरस्कारों में ₹ 1 करोड़ से अधिक दिए गए हैं। .

सिर्फ क्रिकेट फैंटसी के अलावा, 11 विकेट फुटबॉल, बेसबॉल, बास्केटबॉल और कबड्डी सहित अन्य खेलों की भी पेशकश करता है। वॉलेट और बैंकों पर तत्काल निकासी की पेशकश के साथ सबसे कम  इसकी निकासी की सीमा ₹ 250 है।

9. नोस्ट्रा प्रो

2022 में भारत में शीर्ष फैंटसी क्रिकेट ऐप में से एक है जो क्रिकेट फैंटसी के लिए सर्वश्रेष्ठ गेमप्ले में से एक प्रदान करता है। एक फैंटसी टीम बनाने के अलावा, उपयोगकर्ता मैच के विजेता की भविष्यवाणी करके भी भाग ले सकते हैं और पुरस्कार अर्जित कर सकते हैं। इस फैंटसी ऐप के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह भविष्यवाणी सुविधा बैडमिंटन, टेबल टेनिस, टेनिस और बॉक्सिंग जैसे अन्य खेलों में उपलब्ध है, बस कुछ ही नाम रखने के लिए। 

10. फैनफाइट

फैनफाइट देश में सबसे प्रसिद्ध फैंटसी प्लेटफॉर्म में से एक है, जिसके 60 लाख से अधिक उपयोगकर्ता हैं और शानदार पुरस्कार हैं। हालांकि, फैनफाइट को भारत में शीर्ष 10 फैंटसी क्रिकेट ऐप में 20X अधिक जीत सकते है । फ़ुटबॉल, बास्केटबॉल और बेसबॉल जैसे अन्य फ़ैंटेसी खेलों का विकल्प फ़ैनफ़ाइट को सबसे अलग दिखाने में क्या मदद करता है।

इतना ही नहीं, फैनफाइट अपने यूजर्स को रोजाना ₹1 करोड़ जीतने का मौका भी देता है। इसके अतिरिक्त, एक उपयोगकर्ता इस प्लेटफॉर्म से कम से कम ₹250 निकाल सकता है।