सिवान में छठ के दौरान ट्रैक के समीप घाटों से कम स्पीड पर गुजरेंगी ट्रेनें

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:
महापर्व छठ के दौरान अप्रिय घटना से बचने के लिए रेलवे ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। जीआरपी ने जंक्शन के रेलवे लाइन किनारे सात घाटों को चिह्नित किया है जहां पूजा के दौरान काफी संख्या में अ‌र्घ्य देने व्रती रेलवे लाइन के समीप खड़े रहते हैं या आते जाते हैं। उक्त सभी स्थानों पर पर्व के दिन शाम व सुबह जीआरपी व स्थानीय पुलिस की प्रतिनियुक्ति होगी। इसके अलावा उक्त खंड से चलने वाली ट्रेनों को कम स्पीड में लगातार सिटी बजाते हुए चलाने का निर्णय लिया गया है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। इसको देखते हुए सावधानी बरती जा रही है। रेलवे लाइन के किनारे छह के करीब छठ घाट को चिह्नित कर सुरक्षा की तैयारी शुरू कर दी गई है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
dr faisal

इन जगहों पर लाइन किनारे हैं छठ घाट

अमलोरी-सरसर स्टेशन के उत्तर एवं दक्षिण रेलवे ट्रैक के दोनों और, रेलवे स्टेशन कचहरी से दक्षिण दाहा नदी पुल के पास, मैरवा रेलवे स्टेशन से 3 किमी पुरब, जीरादेई रेलवे स्टेशन के पश्चिम रेलवे ढाला के पास, रेलवे कॉलोनी स्टेशन के दक्षिण है।

कहते हैं अधिकारी

किसी प्रकार की अप्रिय घटना ना हो इसको देखते हुए सावधानी बरती जा रही है। रेलवे लाइन के किनारे छह से सात के करीब छठ घाट को चिह्नित कर सुरक्षा की तैयारी की गई है। इसकी जानकारी रेल एसपी को दे दी गई है। जंक्शन अधीक्षक को भी ये सूचना दी जा रही है कि उक्त स्थानों पर उस समय ट्रेन के चालक द्वारा हॉर्न बजाने व स्पीड कम करने को कहा गया है।

वीरेंद्र प्रसाद सिंह

थानाध्यक्ष सिवान जीआरपी