सिवान में दो करोड़ 65 लाख की लागत से बनेगा परिवहन विभाग का भवन

0

परवेज़ अख्तर/सिवान:- जिला परिवहन कार्यालय का जल्द आधुनिक सुविधाओं से पूर्ण अपना भवन होगा। दो करोड़ 65 लाख की लागत से बनने वाले परिवहन विभाग के कार्यालय व कम्पयूटर ब्रांच को तोड़ परिवहन विभाग का नया कार्यालय सह सुविधा केन्द्र बनाया जायेगा। डीएम ने नए भवन निर्माण के लिए परिवहन विभाग के सचिव से अनुशंसा कर दी है। भवन निर्माण को लेकर सदर सीओ ने भी डीटीओ को प्रतिवेदन सौंप दिया है। भवन निर्माण के लिए 53 फीट चौड़ी व 140 फीट लंबी भूमि उपलब्ध है। हाल ही में परिवहन विभाग के सचिव को भेजे गए पत्र में डीएम अमित कुमार पांडेय ने भवन प्रमंडल विभाग सीवान के कार्यपालक अभियंता से स्थलीय जांच कराने का उल्लेख किया है।कार्यपालक अभियंता ने अपने प्रतिवेदन में जिला परिवहन कार्यालय के पुराने भवन व कम्प्यूटर शाखा को तोड़कर जिला परिवहन कार्यालय सह सुविधा केन्द्र बनाने की बात कही है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
ahmadali
dr faisal

भवन निर्माण से पहले पुराने भवन को डैम घोषित किया जायेगा। सूत्रों के अनुसार परिवहन विभाग के सचिव ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव से सीवान में बनने वाले परिवहन विभाग के नए भवन के मानक प्राक्कलन में स्थल के अनुसार मानक नक्शे में आवश्यक संशोधन कराकर तकनीकी प्राक्कलन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है, ताकि प्रशासनिक स्वीकृति देते हुए राशि विमुक्त करने की कार्रवाई की जा सके। बहरहाल, परिवहन विभाग के नए भवन में जिला परिवहन अधिकारी व मोटरयान निरीक्षक के कक्ष के अलावा कम्प्यूटर कक्ष, भंडारगृह, मैनूअल सेक्शन, सर्वर रूम समेत गार्ड के रहने के लिए अलग से व्यवस्था रहेगी। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि भवन निर्माण से संबंधित आवश्यक प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जायेगी, ताकि निर्माण कार्य शुरू करने में विलंब न हो।

क्या कहते डीटीओ

डीटीओ माधव कुमार सिंह ने बताया कि राज्य के अन्य जिले की तरह सीवान में भी परिवहन विभाग का अपना नया भवन होगा। दो करोड़ 65 लाख की लागत से इसका निर्माण अनुमानित है। जिलाधिकारी ने नए भवन निर्माण के लिए परिवहन विभाग के सचिव से अनुशंसा कर दी है। भवन निर्माण से संबंधित सदर सीओ का प्रतिवेदन प्राप्त हो चुका है।