शिकायत से परेशान CM नीतीश ने शिक्षा मंत्री को लगाया फोन, कहा- अरे भाई देखिए…तुरंत कराइए, जब कहा हुआ है तो काहे देरी कर रहा ?

0

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज लंबे समय के बाद जनता के दरबार में हाजिर हुए। वे शिक्षा,स्वास्थ्य,समाज कल्याण समेत कई अन्य विभागों से जुड़ी शिकायतों को सुन रहे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के देर से आने पर सीएम नीतीश ने कटाक्ष किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या भाई आप लेट तो आ गए न…इस पर अधिकारी ने कुछ कहा तो तपाक से सीएम नीतीश ने पूछा-देर हुई न? आज के जनता दरबार में एक दर्जन से अधिक लड़कियों ने मुख्यमंत्री से शिकायत दर्ज किया कि उन्हें प्रोत्साहन राशि अब तक नहीं मिली है।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM

कई जिलों से आई छात्राओं ने कहा कि हमने 2019 में ही स्नातक की परीक्षा पास की। लेकिन आज तक प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई है। लगातार मिल रही शिकायत के बाद सीएम नीतीश ने शिक्षा मंत्री विजय चौधऱी को फोन लगाया। मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री से कहा कि देखिए आज बड़ी संख्या में प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने की शिकायत आई है। उन्होंने कहा कि तुरंत कराइए,जब पास किया है तो देर क्यों कर रहा है। जब कहा हुआ है तो क्यों नहीं मिल रहा है। आज तो काफी संख्या देख रहे हैं।

सीएम नीतीश के जनता दरबार में एक छात्र ने शिकायत की। कहा कि स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड पर 4 लाख लोन में बैंक ब्याज जोड़कर 10 लाख ले रहा हैष इस पर मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताया। उन्होंने तुरंत शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव और वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव को फोन कर कहा कि इस मामले को देखिए।