तरवारा के चांदपुर बाजार पर हुई मोबाइल दुकानदार हत्याकांड दो अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

0
  • नवनिर्वाचित मुखिया पति समेत अन्य लोगों की तलाश जारी
  • पुलिस दबिश के कारण प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त हो गए हैं भूमिगत
  • पुलिस का दावा है कि हर हाल में कर लिए जाएंगे गिरफ्तार

परवेज अख्तर/सिवान: जिले के जी.बी.नगर थाना क्षेत्र के चांदपुर बाजार में सोमवार की देर रात मोबाइल दुकान में सोए हुए दुकानदार की गोली मारकर हत्या मामले में स्थानीय इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने घटना में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार कर गहराई पूर्वक पूछताछ के बाद गुरुवार को कागजी कोरम पूरा करने के बाद सिवान न्यायालय में प्रस्तुत किया।जहां न्यायाधीश ने दोनों गिरफ्तार अपराधी को जेल भेज दिया।यहां बताते चलें कि गिरफ्तार दोनों अपराधी पर गोली मारकर हत्या करने का इल्जाम लगा हुआ था।पुलिस दर्ज प्राथमिकी के अन्य आरोपितों की तलाश सरगर्मी से कर रही है।घटना में शामिल आरोपितों के गिरफ्तारी के लिए जी.बी.नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया है।जो इलाके के संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।लेकिन पुलिस दबिश के कारण प्राथमिकी के नामजद अभियुक्त भूमिगत हो गए हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस कई तरकीबें अपना रही है।पुलिस का दावा है कि हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपितों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में माननीय न्यायालय के आदेश पर इश्तहार चस्पा कर कुर्की जब्ती की तामिला की जाएगी।मृत युवक धीरज कुमार यादव उर्फ संटू लाल यादव के पिता बांकेलाल यादव ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अपने आवेदन में कहा है कि चांदपुर बाजार पर महाराजगंज थाना क्षेत्र के झझवा गांव निवासी अजय महतो आर्केस्ट्रा चलाता है।नर्तकी और मुखिया पति के साथ वीडियो वायरल करने की बात को लेकर विवाद हुआ था।वीडियो वायरल होने के विवाद को लेकर हीं मेरे पुत्र की हत्या नवनिर्वाचित मुखिया पति के इशारे पर हत्या कर दी गयी है।मेरा पुत्र धीरज कुमार उर्फ़ संटू लाल यादव चांदपुर बाजार पर मोबाइल का दुकान तथा रसोई गैस रिफिलिंग का दुकान चलाता था।

वीडियो वायरल मामले को लेकर बीते 12 दिसंबर को आर्केस्ट्रा संचालक अजय महतो ने तीन चार अज्ञात लोगों के साथ मेरे बेटे के दुकान पर पहुंच कर गाली गलौज करने लगे। गाली देने का कारण पूछने पर उन लोगों ने कहा कि तुमने नवनिर्वाचित मुखिया कांति देवी के पति तथा ऑर्केस्ट्रा की नर्तकी के साथ वीडियो वायरल किया है। इसका अंजाम तुम्हें भुगतना होगा तुम्हें जान से मार देंगे। हम लोग मुखिया पति सुनील प्रसाद गुप्ता के समर्थक हैं। नर्तकी के साथ वायरल वीडियो की बात को लेकर धीरे-धीरे चांदपुर बाजार के आसपास के लोग जमा होने लगे। लोगों के बीच-बचाव के बाद मामले को शांत कराया गया। इसके बाद दूसरे दिन प्रत्येक रोज रोज की भांति खाना खाने के बाद मेरे भतीजे रविषेक यादव के साथ संटूलाल यादव गैस दुकान पर सोनी चला गया।

जिसके बाद सोची समझी साजिश के तहत रात के करीब ग्यारह बजे चांदपुर गांव निवासी गोलू यादव मेरे बेटे के दुकान पर गया और मेरे भतीजे को बुलाकर अपने घर लेकर चला गया। रात के करीब12 बजे गौर  बुजुर्ग निवासी मुखिया कांति देवी पति सुनील प्रसाद गुप्ता, शिक्षक जयशंकर प्रसाद गुप्ता तीनों लोगों ने साजिश के तहत चांदपुर गांव निवासी गोलू यादव,सुमन ठाकुर, रंगलाल यादव, दिलीप यादव तथा माधोपुर गांव निवासी मांकेश्वर तिवारी के पुत्र देवेंद्र तिवारी को हथियार देकर संटूलाल यादव की गोली मरवाकर हत्या कराने का आरोप लगाया है।उन्होंने कहा कि गोली की आवाज सुनकर मैं अपने बथान से दौड़कर आया तो देखा कि उपरोक्त सभी लोग मेरे बेटे की गोली मारकर हत्या कर दिया है।उधर प्राथमिकी दर्ज के बाद जी.बी. नगर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर श्री प्रमोद कुमार सिंह ने दर्ज कांड के दो नामजद आरोपियों में से अजय महतो तथा गोलू यादव को गिरफ्तार कर जेल की हवा खिला दी।वहीं अन्य कांड के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।