सिवान में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो की मौत, चार घायल

0

परवेज अख्तर/सिवान: लॉकडाउन में ढील और अनलॉक की प्रक्रिया के साथ ही जिले में रफ्तार का कहर जारी है। पिछले दो दिनों में तीन लोगों ने सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा दी है तो सात लोग घायल होकर इलाजरत हैं। शुक्रवार को भी जिले में तेज रफ्तार के कारण अलग-अलग थाना क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला समेत चार लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। पुलिस ने मृत लोगों के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।मृतकों में कानपुर (यूपी) जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी राजकिशोर का पुत्र सोनू सविता तथा आंदर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासी राजेंद्र साह है, जबकि घायलों में राजेंद्र साह की पत्नी कल्याणी देवी तथा सारण जिले के अवतार नगर थाना क्षेत्र के सांठा निवासी भागवत राय का पुत्र शंकर राय और कानपुर के घाटमपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी अयोध्या प्रसाद का पुत्र रज्जन कुशवाहा शामिल हैं।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
WhatsApp Image 2022-08-26 at 8.35.34 PM
WhatsApp Image 2022-09-15 at 8.17.37 PM
WhatsApp Image 2022-09-27 at 9.29.39 PM

वहीं एक घायल की पहचान नहीं हो पाई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार की अल सुबह आम लदा डीसीएम यूपी से गुठनी की ओर तथा बालू लदा ट्रक गुठनी से यूपी की ओर जा रहा था। इस दौरान गुठनी- मेहरौना मुख्य पथ पर गोहरुआ गांव के समीप दोनों वाहनों की जोरदार भिड़ंत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि दोनों ट्रक के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना में डीसीएम चालक कानपुर (यूपी) जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर निवासी सोनू सविता की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं दोनों गाड़ियों पर सवार उपचालक सहित तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। टक्कर की आवाज सुनकर अगल-बगल गांवों के लोग तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। इस दौरान सड़क पर डीसीएम पर लदा फल चारों तरफ बिखर गया तथा सड़क पर आवागमन बाधित हो गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाने को दी।

सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, एएसआइ मोहनलाल पासवान, जयलाल राम दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर दुर्घनाग्रस्त डीसीएम में फंसे चालक के शव को निकाला। वहीं जेसीबी से क्षतिग्रस्त गाड़ियों के मलवे का हटाने का कार्य शुरू कराया, ताकि जल्द यातायात को सुचारू रूप से पुन: बहाल किया जा सके। पुलिस शव का पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया तथा स्थानीय लोगों के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए गुठनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं दूसरी ओर हुसैनगंज थाना क्षेत्र के जुड़कन मोड़ से 200 मीटर उत्तर आंदर-सिवान मुख्य मार्ग पर शुक्रवार की सुबह बस की टक्कर से बाइक सवार दंपती घायल हो गए। स्थानीय लोगों के सहयोग से दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने राजेंद्र साह को मृत घोषित कर दिया।

बताया जाता है कि आंदर थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर निवासी राजेंद्र साह अपनी पत्नी कल्याणी देवी के साथ बाइक से रिश्तेदारी में सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे। जैसे ही आंदर-सिवान मुख्य पथ पर जुड़कन मोड़ से करीब 200 मीटर उत्तर पहुंचे कि सिवान की ओर से आ रही बस ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। इस दौरान दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों ने राजेंद्र साह को मृत घोषित कर दिया, वहीं उनकी पत्नी कल्याणी देवी का इलाज चल रहा है। घटना के बाद चालक बस लेकर भागने में सफल रहा। सूचना मिलते ही हुसैनगंज थाने के एएसआइ तारकेश्वर त्रिपाठी दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए और क्षतिग्रस्त बाइक को जब्त कर थाना लाया।