छपरा जंक्शन पर 19 लाख 50 हजार के साथ दो व्यक्ति गिरफ्तार, लावारिस हालत में 14 किलो गांजा जब्त

0

पंकज कुमार सिंह/छपरा :
पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा जंक्शन पर राजकीय रेलवे पुलिस ने बिहार संपर्क क्रांति सुपर फास्ट ट्रेन से एसी कोच संख्या A1 से 19 लाख 50 हजार चार सौ रुपए के साथ दो व्यक्तियों को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि उसी कोच से लावारिस हालत में 14 किलो 300 ग्राम गांजा बरामद किया गया। इस मामले में मधुबनी जिले के परिहारपुर निवासी दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। रेल पुलिस इंस्पेक्टर हेमंत कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी ट्रेनों में जांच के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है। इसके अलावा सभी रेल थाने की पुलिस भी जांच कर रही है। छपरा जंक्शन पर जांच के दौरान रेलवे पुलिस को यह सफलता मिली।

विज्ञापन
pervej akhtar siwan online
aliahmad
a1
ads
WhatsApp Image 2020-11-09 at 10.34.22 PM
Webp.net-compress-image
a2

बरामद कैश के बारे में गिरफ्तार व्यक्तियों द्वारा कोई भी कागजात नहीं दिया गया। गिरफ्तार व्यक्तियों ने रेल पुलिस को बताया है कि वह इलेक्ट्रॉनिक्स सामानों के व्यवसाई हैं और दिल्ली से सामान लाने के लिए जा रहे थे, हालांकि उनके पास कैश और सामान से संबंधित कोई कागजात नहीं मिला है। छापेमारी दल में इंस्पेक्टर हेमंत कुमार के अलावा इंस्पेक्टर के के सिंह, छपरा रेल थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, दिनेश कुमार साहू और अन्य पदाधिकारी शामिल थे। गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों में सौरव कुमार झा तथा वरुण कांत सत्यम शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले में दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की जाएगी, किसके साथ गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। जबकि लावारिस हालत में गांजा की बरामदगी के मामले में अलग से प्राथमिकी दर्ज की जा रही है और इस मामले में फरार गांजा के तस्कर को गिरफ्तार करने के लिए संभावित ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी गई है।